2024 kee ranbhumi: 2024 की रणभूमि के पुस्तक पर शशि के एक और धमाकेदार इंटरव्यू

TEAM IND TALK
4 Min Read
2024 kee ranbhumi

2024 kee ranbhumi : इंड टॉक के संस्थापक शशिकांत कुमार उनके पुस्तक 2024 की रणभूमि पर एक और इंटरव्यू सामने आया इस इंटरव्यू में भी शशि अपने पुस्तक बात करते नज़र आए। इस से पहले शशिकांत कुमार ने अपने पहला विडियो इंटरव्यू बुक पब्लिशर bluerose को दिया जिसे अबतक 15 हजार से ज्यादा लोग फेसबुक देख चुके हैं। खैर इस समय शशि का ये नया इंटरव्यू काफी ज्यादा चर्चा में जिसमें शशि ने खुलकर अपने बातें कहें है।

https://fb.watch/r2KrcFETr_/

2024 kee ranbhumi

2024 kee ranbhumi

What is your book about?

ये पुस्तक में केवल 2024 चुनाव ही नहीं बल्कि कि इस देश के राजनीति के सम्पूर्ण परिस्थितियों से रूबरू करवाएं गया है। इस पुस्तक में मोदी युग से युपीए के कालखंड के सभी प्रमुख घटनाओं पर भी लिखा गया। इस पुस्तक में अन्ना आंदोलन पर भी विस्तारपूर्वक लिखा गया है,अन्ना आंदोलन इस देश के सियासत में एक क्रांतिकारी परिवर्तन लाएं हैं। जब भी इस देश में कोई बड़ा आंदोलन होता तो इस देश में सत्ता परिवर्तन का आधार रख देता है। इसके अलावा इस पुस्तक में कई महत्वपूर्ण विषयों पर भी चर्चा किया गया है। जैसे कि बेरोज़गारी, इडी सीबीआई, मोदी कालखंड विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं , धारा 370 , तीन तलाक़, 2024 का चुनाव क्या इस देश का अंतिम,  2024 का चुनावी मुद्दा, जातिगत जनगणना और किसान आंदोलन और उसके बाद भविष्य के राजनीति पर भी चर्चा किया गया किस प्रकार देश के हर सरकार ने किसानों के साथ धोखा किया है। वो सब विषयों पर इस पुस्तक में लिखा गया है ‌।

2024 kee ranbhumi: वर्तमान परिदृश्य से भविष्य राजनीति से 2024 की रणभूमि रूबरू करवाएं गा ।

What do you hope your readers take away from this book?

इस पुस्तक को पढ़ने वाले पाठक ऐसे बहुत से सीखकर ले सकते हैं अगर वो किसी दल से नहीं जुड़े हैं तो वो बिल्कुल सीख ले सकते हैं। जब आप किसी एक ख़ास विचारधारा जुड़े या फिर दल से तब आपको शायद अच्छी बातें पसंद ना आएं। इस पुस्तक अगर आप पढ़ लेते आज की राजनीति के परिदृश्य को बेहतर ढंग से समझ पाएंगे।

Is writing your full-time career? Or would you like it to be?

मैं बचपन से ही लेखनी क्षेत्र में आना चाहता हूं लेकिन जहां तक पुर्णकालिन करियर की बात है शायद इसमें अभी स्पष्ट तौर कुछ नहीं कह सकता हूं हां आगे भी मेरे कई पुस्तक आने वाले हैं। इस समय मेरी योजना है कि थोड़े राजनीति से हटकर लव स्टोरी या अलग कहानी को लिखने का इसके अलावा इसी साल के अंत में 2024 के चुनाव के परिणाम और विश्व से जुड़े राजनीति पर पुस्तक लेकर आ रहे हैं। 

What was your dream job when you were younger?

मुझे बचपन से ही राजनीति और पत्रकारिता क्षेत्र में रुची था।

buy order : 2024 kee ranabhoomi

Share This Article
ये लेख इंड टॉक टीम के विभिन्न लेखको द्वारा लिखें गये है इसमें हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि सभी लेख पुरी तरह से तथ्यों आधार पर हैं। हमारा उद्देश्य हमारे पाठकों तक सबसे विश्वसनीय खबरें पहुंचाना है।।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.