Popular Cars in Rural Areas: ग्रामीण भारत के लिए सबसे बेहतर 5 कारें।।

TEAM IND TALK
6 Min Read
Popular Cars in Rural Areas

Popular Cars in Rural Areas: हर किसी का सपना होता है कि उनके घर कार जरूर आएं लेकिन कई बार उनके बजट से बाहर होता है। आज के इस लेख में आपको बताने जा रहे हैं कि ग्रामीण भारत के लिए ऐसे 5 कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि 2024-2025 में ग्रामीण क्षेत्रों के लिए बेस्ट रहेगा। जैसा कि आप जानते हैं कि भारत में लगभग 65.97% जनसंख्या ग्रामीण क्षेत्रों में रहती है। जैसा कि हम जानते हैं, ग्रामीण क्षेत्र का बुनियादी ढांचा शहरी क्षेत्रों जितना अच्छा नहीं है। इसलिए ग्रामीण भारत की कारें शहरी कारों की तुलना में मजबूत होनी चाहिए। वैसे लगातार सरकार प्रयास कर रहीं हैं कि सड़कों के स्थिति के बेहतर करने के लिए लेकिन अभी स्थिति में ज्यादा बदलाव नहीं आया है। 

Popular Cars in Rural Areas

Best Cars Under 10 Lakh सस्ते बजट में बेस्ट कार इंडिया 2024

1 टाटा टियागो

ग्रामीण भारत के लिए सबसे बेहतर कारो में से एक टाटा टियागो जिसे आप चुन सकते है,  इसकी पावरफुल क्वालिटी शानदार ड्राइविंग गतिशीलता और सुखद ड्राइव इसे ग्रामीण भारत के लिए एकदम उचित कार है। टाटा टियागो 1199 सीसी तक के पावर वाले इंजन के साथ आती है जो 84.48 हॉर्सपावर जेनरेट करता है। इसमें वैकल्पिक मैनुअल/ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन है। साथ ही टाटा टियागो का माइलेज 23.84 प्रति KM लीटर तक है जो काफी किफायती है। यह आरामदायक 5 सीटों और 242 बूट स्पेस के साथ आता है। 

  • भारत में टाटा टियागो की कीमत रु. 5.6 – 8.6 लाख…

2 महिंद्रा बोलेरो

कार महिंद्रा बोलेरो है। यह भारत के ग्रामीण क्षेत्रों के बीच सबसे अधिक लोकप्रिय है। बोलेरो उन सभी विशेषताओं के साथ आती है जो ग्रामीण जनता को आकर्षित करती हैं जैसे 7 बैठने की क्षमता और स्टाइलिश लुक। यह 3 रंगों यानी डायमंड व्हाइट, मिस्ट सिल्वर और लेकसाइड ब्राउन में उपलब्ध है। इसके साथ ही, इसकी मुख्य विशेषताएं ट्रेंडी फॉग लैंप के साथ एक नया एक्स आकार का बम्पर है और इसमें MHAWK75 BS6 इंजन के साथ उच्च शक्ति है जो 74.96 hp उत्पन्न करता है। और यह ABS और एयरबैग जैसे सुरक्षा फीचर्स के साथ भी आता है। 

भारत में महिंद्रा बोलेरो की प्राइज के बात करें तो रु. 9.80 और 10.81 

3. मारुति सुजुकी ऑल्टो 800

अगर ग्रामीण भारत के सड़कों के लिए सबसे बेहतर कारों की बात करें उसमें मारुति सुजुकी का नाम ना आएं ये भला कैसे हो सकता है। मारुति सुजुकी ऑल्टो 800। इसके रफ एंड टफ फीचर्स ने इस कार को ग्रामीण भारत के लिए सबसे बेहतर कार बना दिया है। यह भारत की सबसे मशहूर हैचबैक कार है। मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 में ग्रामीण क्षेत्रों में लंबे समय तक चलने की सारी खूबियां उपस्थित है। मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 796 सीसी इंजन और 3 सिलेंडर के साथ निर्मित है जो 47 एचपी की पावर और 69 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन का बेहतरीन कॉम्बिनेशन है जो इसे ग्रामीण भारत के लिए परफेक्ट कार बनाती हैं। 

इसके साथ ही इस कार में कंफर्ट फीचर्स की भरमार है अर्थात इसमें मैनुअल ट्रांसमिशन, 5 सीटें और 177 लीटर का बूट स्पेस है। मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 का माइलेज 39.91 KM/किग्रा तक है। भारत में मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 की कीमत रु 3 लाख 75 हजार से  5 लाख 84 हजार है।

4. टाटा टिगोर

टाटा टिगोर ग्रामीण भारत की एक सड़कों के लिए एक बेहतर विकल्प है। यह सबसे कठिन वाहन है जिसमें ग्रामीण क्षेत्रों में आसानी से चलने की क्षमता है और यह सभी सुरक्षा सुविधाओं और आकर्षक डिजाइन के साथ आता है। टाटा टिगोर का प्रदर्शन शक्तिशाली है जो ग्राहकों को संतुष्टि प्रदान करता है। Tata Tigor में 1199 cc का पावरफुल इंजन और 3 सिलिंडर दिया गया है जो 84.48 hp जेनरेट करता है। यह वैकल्पिक मैनुअल/ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और 419 लीटर बूट स्पेस के साथ आता है। इसकी किफायती माइलेज क्षमता 20.3 किमी प्रति लीटर तक है। भारत में टाटा टिगोर की कीमत रु 6.30 हजार से 8 लाख 95 हजार है।

5. मारुति स्विफ्ट

हमारे लिस्ट अंतिम कार मारुति स्विफ्ट जो कि ग्रामीण भारत के सड़कों के लिए सबसे बेहतर विकल्प है। वैसे ये कार ग्रामीण भारत में काफी प्रसिद्ध है। जब ये कार बारे में बात करें तो ये स्पीड 21.21 प्रति km चलता है माइलेज और 1197 सीसी इंजन है जो 81.8 एचपी उत्पन्न करता है। यह भारत में ग्रामीण क्षेत्रों के लिए ये कार सबसे शक्तिशाली इंजन संयोजन है। इसके साथ ही मारुति स्विफ्ट वैकल्पिक मैनुअल/ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और 268 बूट स्पेस के साथ आती है। यह 5 सीटर कार है जो भारतीय लोगों के लिए बिल्कुल उपयुक्त है। इस कार के कीमत बात करें तो 5.99 लाख से 9.03 लाख है। 

Share This Article
ये लेख इंड टॉक टीम के विभिन्न लेखको द्वारा लिखें गये है इसमें हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि सभी लेख पुरी तरह से तथ्यों आधार पर हैं। हमारा उद्देश्य हमारे पाठकों तक सबसे विश्वसनीय खबरें पहुंचाना है।।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.