India General Elections 2024: राहुल बोले- युपी में इंडिया गठबंधन का तूफान, नरेंद्र मोदी नहीं बनेंगे पीएम, इन मुद्दों पर भाजपा को घेरा

Shashikant kumar
3 Min Read
ndia General Elections 2024

India General Elections 2024:कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज एक बार फिर से बड़ा दावा किया उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन का तुफान आया है। आज राहुल एक रैली के संशोधित करते हुए ये कहा कि नरेंद्र मोदी फिर से देश के प्रधानमंत्री नहीं बने जा रहें हैं।

ndia General Elections 2024

ndia General Elections 2024

अखिलेश इलाके में राहुल और संजय सिंह का बड़ा रैली 

अखिलेश यादव इलाके में राहुल गांधी और आप नेता संजय सिंह ने बड़ा रैली किया और इस रैली राहुल ने कहां कि नरेंद्र मोदी का सबसे करारी शिकस्त उत्तर प्रदेश मिलने जा रहा है और राहुल आगे बोलते हैं कि युपी में इंडिया गठबंधन का तुफान आने वाला है। राहुल गांधी ने मिडिया वाले के तरफ़ इशारा करते हुए कहा कि अडानी नाम लिया है। असल मायने में पीएम दो दिन पहले कहा था कि राहुल अब अडानी अंबानी के नाम भुल चुकें हैं।

India General Elections 2024: गैरों क्या जरूरत जब अपने ही नाव डुबा रहें। Mani Shankar Aiyar Sam Pitroda

मोदी नहीं बनेंगे पीएम 

राहुल गांधी (rahul gandhi) ने कन्नौज के मंच से बड़ा दावा किया कि इस बार नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे। राहुल बोले कि कि पिछले दो साल में हम अखिलेश यादव के साथ मिलकर काम कर रहे थे। हमने यह सुनिश्चित किया है कि फिर से भाजपा सत्ता में न आए। चुनाव प्रक्रिया पूरी होने में 10-15 दिनों का समय बचा है। इसके बाद आने वाले नतीजा से साफ हो जाएगा। उन्होंने कहा कि लिखकर ले लीजिए, हम जो कह रहे हैं वह सही होने वाला है। हमने पिछले दो सालों में नफरत के बाजार में मुहब्बत की दुकान खोली है। न्याय यात्रा के जरिए हमने देश को जगाया है। हमने अपना काम कर दिया है। यह हमारी गारंटी है कि नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान का प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे।

राहुल गांधी फिर घेरें इन मुद्दों भाजपा को 

राहुल गांधी आज युपी में बीजेपी को फिर से मुद्दों घेरने का कोशिश किया। राहुल कोविड वैक्सीन जिनका लगाया उनका खुब चंदा लिया इसके बेरोज़गारी के मामले में भाजपा घेरें यहीं नहीं रुके बल्कि लोकतंत्र बचाने बात कर और बोलें कि दुनिया की कोई ताकत, इसकी शक्ति को छू नहीं सकती है। लोकतंत्र को बचाना है। आगे कहा कि अरविंद केजरीवाल को जेल भेजा, सतेंद्र जैन को जेल भेजा, मनीष सिसोदिया को जेल भेज दिया। अरे पूरी जिंदगी जेल में रखो डरने वाले नहीं हैं। यूपी में इंडिया गठबंधन का तूफान आने जा रहा है। यूपी से बदलाव आएगा, जनता ने मन बना लिया है।  

सीधे तौर कहें तो इस बार विपक्ष का सबसे बड़ा मुद्दा संविधान बचाना ही है वहीं बीजेपी तरफ़ राम मंदिर और हिन्दू राष्ट्र को बड़ा मुद्दा बनाया गया है।

Share This Article
Follow:
शशिकांत कुमार युवा लेखक राजनीति, 2024 की रणभूमि पुस्तक के लेखक। पिछले कई चुनावों से लगातार ही सबसे विश्वसनीय विश्लेषक।।।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.