Kejriwal V’s pm Modi: मोदी के गारंटी के जवाब में आ गया केजरीवाल के गारंटी

Shashikant kumar
5 Min Read
Kejriwal V's pm Modi

Kejriwal V’s pm Modi:दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जबसे जेल से बाहर आएं तब से बीजेपी के नेताओं की नींद उड़ा के रखें है। इसी करी में केजरीवाल ने भी अपनी गारंटी दे दिया जी हां आप ने अबतक अगर केवल मोदी गारंटी का नाम सुनें है तो हैरान मत होए अब केजरीवाल भी गारंटी दे रहे हैं। असल मायने केजरीवाल ये बोले कि अगर इंडिया गठबंधन का सरकार बन जाता है तो फिर चीन वो सारी जमीनें छीनी जाएगी जिस पर चीन ने कब्जा कर लिया। ये केजरीवाल एक ऐसा वादा जो कि आप कह सकते हैं राष्ट्रवाद तड़का लगा देता है, केजरीवाल के इस वादे कोई घबराएं भी है तो बस बीजेपी ही।

Kejriwal V’s pm Modi

Kejriwal V's pm Modi

बोलें केजरीवाल जेल में रहने कारण देरी 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल कहा कि हम इस लोकसभा चुनाव में केजरीवाल गारंटी का ऐलान कर रहे हैं। मेरी गिरफ्तारी कारण इसमें देरी हुई लेकिन अभी भी  कई पेज़ का चुनाव बाक़ी है। मैंने इंडिया गठबंधन के सहयोगी दलों के साथ चर्चा नहीं किया है लेकिन ये ऐसी गारंटी जिससे किसी कोई समस्या नहीं होने वाला है। मैं ये गारंटी देता हूं कि इंडिया गठबंधन के सत्ता आने के बाद ये गारंटी लागू होगा।

सभी गेमर्स का इंतजार हुआ खत्म, Infinix GT 20 Pro 5G Launch Date आई सामने,शानदार फीचर्स

केजरीवाल ने पीएम किया हमला 

अरविन्द केजरीवाल ने पीएम नरेंद्र मोदी पर कल ही जोरदार हमला किया और ये कहां कि 10 सालों में मंहगाई कम , हर साल 2 करोड़ रोजगार, 15 लाख रूपये और किसानों की आय दोगुनी करने जैसे हजारों झुठे वादे किए‌।

केजरीवाल के 10 बड़ी गारंटी 

1 बिजली की गारंटी- पुरे देशभर में 24 घंटे और फ्री 

 बिजल  देंगे।जैसे दिल्ली में किया देश में करेंगे। कहीं भी पावर कट नहीं लगेगा। सवा लाख करोड़ का खर्च आएगा। देश भर के सभी गरीबों को 200 यूनिट फ्री बिजली मिलेगी।

2. शिक्षा की गारंटी- दिल्ली-पंजाब की तरह देश के सरकारी स्कूलों को प्राइवेट स्कूल से अच्छा बनाएंगे. फ्री शिक्षा का व्यवस्था होगा।‌ इसके लिए 5 लाख करोड़ रुपए खर्च होंगे।

3. स्वास्थ्य की गारंटी- स्वस्थ जनता होगी तो देश आगे जाएगा। एक प्रधानमंत्री नहीं, जनता ही देश आगे ले जाती है। प्राइवेट की लूट और सरकारी अस्पताल बदहाल हैं। सरकारी अस्पताल, प्राइवेट जैसे होंगे। बीमा आधारित स्कीम स्कैम है। उसके लिए 5 लाख करोड़ खर्च होंगे।

4. नेशन फर्स्ट- चीन ने हमारी ज़मीन पर कब्जा किया. ये छुपाने से समस्या हल नहीं होगी। देश की ज़मीन को चीन के कब्जे से छुड़ाएंगे, सेना को रोका नहीं जाएगा।

5. अग्निवीर योजना बंद करेंगे- अग्निवीर योजना बंद करके सारी सैन्य भर्तियां पुरानी प्रक्रिया के तहत की जाएंगी।अभी तक भर्ती किए गए सभी अग्निवीरों को पक्का किया जाएगा।

6. देश के किसान- किसानों को स्वामीनाथन आयोग के मुताबिक सभी फसलों पर एमएसपी निर्धारित करके उन्हें फसलों के पूरे दाम दिए जाएंगे।

7. प्रजातंत्र- दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाएंगे। 

8. बेरोजगारी- बेरोजगारी के लिए डिटेल प्लानिंग है. इसे व्यवस्थागत तरीके से दूर किया जाएगा। अगले एक वर्ष में 2 करोड़ रोजगार की व्यवस्था की जाएगी।

9. भ्रष्टाचार – भाजपा की वॉशिंग मशीन को चौराहे में खड़ा करके तोड़ेंगे।बेईमानों को संरक्षण देने की व्यवस्था ख़त्म करेंगे।देश को भ्रष्टाचार से निजात दिलाएंगे।

10. केंद्र सरकार व्यापारियों को डरा रही है. GST का सरलीकरण करेंगे। देश में उद्योग खोल सकेंगे. हमारा टारगेट चीन व्यापार को पीछे छोड़ना है। ये केजरीवाल के 10 गारंटी जो कि केजरीवाल ने जनता वादा किया था।

https://youtu.be/q-xWdnHkfxU?si=cBRmaH9cgJ0SImJq

केजरीवाल का बड़ा दावा 

अरविंद केजरीवाल ने दो बड़ा दावा अगर तीसरी बार मोदी सरकार बनती है तो फिर देश के सारे विपक्षी नेता जेल के अंदर पहुंच सकती हैं वहीं केजरीवाल ने दुसरा बड़ा दावा ये किया कि इस बार पीएम मोदी अपने कार्यकाल को पुर्ण नहीं करेंगे बल्कि कि बस दो साल के लिए पीएम बनेंगे क्योंकि 2026 में मोदीजी 75 साल के हो जाएंगे वो यहीं नहीं रुके बल्कि कि ये भी दावा किया कि इस बार सरकार बनी तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री दो महीने के अंदर हटा दिए जाएंगे। वैसे केजरीवाल के इन दावों सफ़ाई देने के लिए बीजेपी के बड़े नेता आएं और कहा केजरीवाल झुठ कह रहे हैं।

Share This Article
Follow:
शशिकांत कुमार युवा लेखक राजनीति, 2024 की रणभूमि पुस्तक के लेखक। पिछले कई चुनावों से लगातार ही सबसे विश्वसनीय विश्लेषक।।।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.