Doha Diamond League में सिर्फ 2 सेंटीमीटर आगे थ्रो कर इस खिलाड़ी ने दी नीरज चोपड़ा को मात

Vipul Kumar
3 Min Read
Doha Diamond League 2024

Doha Diamond League | Doha Diamond League 2024

दोस्तो हाल ही में ही हो रहे हैं दोहा डायमंड लीग 2024 में हमारे भारत देश के लिए एक काफी दुख की खबर सामने आ रही है। बता दे कि इस लीग में हमारे देश के जाने-माने एथलीट नीरज चोपड़ा नंबर एक के स्थान पर आने के लिए सिर्फ दो सेंटीमीटर ही पीछे रह गए।

जिसकी वजह से अब यह इस लीग में दूसरे स्थान पर मौजूद है। तो आखिर नीरज चोपड़ा को मात देकर किसने मारी लीग में बाजी, चलिए जानते है।

Doha Diamond League 2024

बता दे की इस Doha Diamond League 2024 में सभी भारतीयों को यह उम्मीद थी कि इस लीग में फिर से नीरज चोपड़ा सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ पहला स्थान हासिल करेंगे। लेकिन कहीं ना कहीं सभी फैंस की उम्मीद पर नीरज चोपड़ा खरा नहीं उतर पाए।

हालांकि ऐसा नहीं कि उन्होंने इस लीग में अच्छा परफॉर्मेंस नहीं किया, बल्कि वह तो इस लीग में प्रथम स्थान में आने से सिर्फ और सिर्फ 2 सेंटीमीटर से ही चुके है।

RahulModiDebate: पीएम से डिबेट के लिए तैयार राहुल , सीधे तौर पर दे दी ये चुनौती

नीरज चोपड़ा को मार देकर इस खिलाड़ी ने मारी बाजी

बता दे कि इस लीग में नीरज का सबसे बेहतरीन थ्रो 88.36 मी का था, जो की वादलेच के सर्वश्रेष्ठ थ्रो जो में 88.38 मीटर का था उससे सिर्फ 2 इंच कम है। जिसके वजह से इस लीग में वादलेच ने पहला स्थान प्राप्त किया।

वही एंडरसन पीटर्स 86.62 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ इस लीग में तीसरे स्थान पर मौजूद है। इस लीग में किशोर जेना नाम के एक और भारतीय खिलाड़ी का नाम शामिल था, जिन्होंने 76.31 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ नौवां स्थान हासिल किया।

6 प्रयासों में आखिरी प्रयास में चुके नीरज

बता दें कि इस लीग में सभी खिलाड़ियों को 6-6 बार थ्रो करने का मौका दिया गया, जिसमें कि अपने छठवें और आखिरी प्रयास में ही नीरज चोपड़ा ने अपना सर्वश्रेष्ठ थ्रो किया है। नीरज चोपड़ा का पहला थ्रो फाउल रहा था, और वही अपने दूसरे प्रयास में इन्होंने 84.93 की दूरी तय की थी।

इसी तरह अपने तीसरे और चौथे प्रयास में इनका थ्रो 86.24 और 86.18 मीटर रहा। पांचवे प्रयास में 82.28 मीटर तो वही छटवे प्रयास में 88.36 मीटर का स्कोर रहा जो इनका इस लीग का सर्वश्रेष्ठ स्कोर है।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.