Virat Kohli net worth : बल्ले से रन के मामले नहीं बल्कि कि कमाईं मामले सबसे आगे कोहली

TEAM IND TALK
4 Min Read
Virat Kohli net worth

Virat Kohli net worth: विराट कोहली भारतीय टीम के पुर्व कप्तान हैं लेकिन आज के इस लेख में जानेंगे कि विराट कोहली के नेट वर्थ कितना है। विराट कोहली वो बल्लेबाज जब मैदान पर रहते हैं तो उस समय वो रनों के बारिश करते हैं, लेकिन वो कमाई के मामले में अपने बाकी साथियों से काफी आगे है।

Virat Kohli net worth

Virat Kohli net worth

विराट की संपति

दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली जिन्हें किंग के नाम से भी जाना जाता है। विराट कोहली की कुल संपत्ति या फिर नेट वर्थ कितना है। वैसे आपको बता दें कि कोहली के इस समय दुनिया के सबसे अमीर किक्रेट में शामिल हैं।विराट की नेट वर्थ बारे जो कि विभिन्न मिडिया रिपोर्ट के दावे किए जा रहे हैं उसे मानें तो 127 मिलियन डॉलर यानी लगभग 1046 करोड़ रुपये है। कोहली की सालाना एवरेज कमाई लगभग 15 करोड़ रुपये है। जबकि महीने भर में वे करीब 1,25,00,000 रुपये कमाते हैं। सप्ताह में कोहली की कमाई 28,84,615 रुपये और एक दिन में करीब 5,76,923 रुपये होती है। कमाई के मामले में विराट कोहली की विश्व के 100 सबसे धनी खिलाड़ियों लिस्ट में हैं।

UPI se galat Payment ho jaye to kya kare

बीसीसीआई से मिलते हैं हर साल 7 करोड़ रुपये 

कोहली ने भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान रहते हुए कई कीर्तिमान अपने नाम कर दुनिया भर में पहचान बनाई है। एक तो कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के ग्रेड A के कॉन्ट्रैक्ट में शामिल हैं। इससे उन्हें करोड़ों की कमाई होती है जबकि हर साल IPL के जरिए भी वे मोटी कमाई करते हैं। बीसीसीआई के ए+ कॉन्ट्रैक्ट के 

अनुसार 7 करोड़ रुपये मिलते हैं। इसके अलावा उन्हें मैच फीस भी मिलता है जो कि हर फॉर्मेट के अनुसार से उन्हें दी जाती है। 

सोशल मीडिया पर बड़े सेलिब्रिटी

सोशल मीडिया में अपनी तस्वीरें और प्रसिद्ध कंपनियों के ब्रांड एंबेसडर के तौर पर भी पूर्व भारीतय क्रिकेट कप्तानटॉप-20 की अच्छी खासी कमाई हो जाती है। इंस्टाग्राम पर विराट कोहली के 260 मिलियन फॉलोअर्स हैं,जो कि उन्हें सबसे लोकप्रिय स्पोर्ट्सपर्सन बनाते है। Hooper HQ 2022 इंस्टाग्राम रिच लिस्ट पर गौर करें तो बॉलीवुड के अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के बाद कोहली ही अकेले एशियन हैं। इसके अनुसार विराट अपनी एक इंस्टग्राम पोस्ट के लिए करीब 8.9 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं।

विज्ञापन और निवेश से कमाई 

कोहली ने कई कंपनियों निवेश करते है और कई बड़े कंपनी के शेयर खरीदे हुएं हैं।जहां से उन्हें अच्छी रिटर्न मिलता रहता है। साथ ही उनकी कमाई में एक बड़ा हिस्सा विज्ञापन से भी आता है। कोहली मान्यवर, एमपीएल, पेप्सी, फिलिप्स, फास्टट्रैक, बूस्ट, ऑडी, एमआरएफ, हीरो, वॉल्वोलिन, Puma जैसे ब्रांड के विज्ञापनों से मोटा रकम कमाते हैं। 

लग्जरी लाइफस्टाइल और महंगी कारें 

कोहली के लाइफस्टाइल काफी लग्जरी है। इसका अंदाजा आप उनके कारों के कलेक्शन को देख कर लगा सकते हैं। कोहली के कार कलेक्शन रिपोर्ट्स के अनुसार उनके कलेक्शन में Audi Q7 70 से 80 लाख रुपये , Audi RS5 करीब 1.1 करोड़ रुपये, Audi R8 LMX (करीब 2.97 करोड़ रुपये), Audi A8L W12 Quattro करीब 1.98 करोड़ रुपये , Land Rover Vogue करीब 2.26 करोड़ रुपये हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कोहली के पास करोडों की कीमत की दो Bentley कारें भी हैं।‌ख़ैर कोहली केवल मैदान में ही नहीं बल्कि कि  नेट वर्थ के मामले में काफी आगे हैं। 

Share This Article
ये लेख इंड टॉक टीम के विभिन्न लेखको द्वारा लिखें गये है इसमें हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि सभी लेख पुरी तरह से तथ्यों आधार पर हैं। हमारा उद्देश्य हमारे पाठकों तक सबसे विश्वसनीय खबरें पहुंचाना है।।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.