Open AI Search Engine:Open AI का ये New सर्च इंजन, गूगल सर्च इंजन को भी देगा मात

Vipul Kumar
3 Min Read
Open AI Search Engine

आप सभी ओपन एआई के बारे में तो जानते होंगे, जिसने की दुनिया को चैट जीपीटी और सोरा जैसे कई कमाल के एआई टूल्स प्रोवाइड किए हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि जल्द ही ओपन एआई अपना एक नया सर्च इंजन लॉन्च करने वाली है जिसकी सबसे खास बात यह है कि ओपन एआई का यह नया सर्च इंजन अपनी सेगमेंट में गूगल सर्च तक को टक्कर दे सकता है।

आखिर कैसा होने वाला है ओपन एआई का यह नया सर्च इंजन Open AI Search Engine चलिए जाते हैं।

Open AI Search Engine New

Open AI की बात हो तो दिमाग में सबसे पहले चैट जीपीटी और सोरा जैसे एआई टूल्स का नाम ही आता है। क्योंकि यह आज के समय में फोटो, वीडियो स्क्रिप्ट आदि के लिए सबसे बेहेतरिन एआई टूल्स में से एक है। लेकिन अब जो खबरे सामने आ रही है उन्हे सुन के ऐसा लगता है की अब जल्द ही यह वेब सर्च में भी अपना दबदबा बनाने वाला है।

क्योंकि खबरों के मुताबिक अब ओपन एआई जल्द ही अपना एक सर्च इंजन लॉन्च करने वाला है, जोकि किसी छोटे मोटे सर्च इंजन को नही, बल्कि सीधे गूगल के सर्च इंजिन को टक्कर देने वाला है।

क्या होगी इस नए सर्च इंजन की खासियत

Open AI Search Engine गूगल सर्च से कई गुना ज्यादा तेज तो होने वाला ही है। साथ ही साथ इसका परफॉर्मेंस भी 100% इक्यूरेट होने वाला है। यानी कि इस सर्च इंजन में आपको हर एक सवाल का हंड्रेड परसेंट सही आंसर मिलने वाला है।

इस नए सर्च इंजन में आप जो कुछ भी सर्च करेंगे आपको उसका पूरा एक्सप्लेनेशन अच्छे से दिया जाएगा। ताकि आप उस चीज को अच्छे से समझ सके। इसके लिए यह नया सर्च इंजन कई सारे फोटोस और वीडियो का इस्तेमाल करने वाला है।

Doha Diamond League में सिर्फ 2 सेंटीमीटर आगे थ्रो कर इस खिलाड़ी ने दी नीरज चोपड़ा को मात

Open AI Search Engine Launch Date

अभी तक ओपन एआई ने अपने इस नए सर्च इंजन को लेकर कोई भी ऑफिशल अनाउंसमेंट नहीं की है, कि वह इसे कब लॉन्च करने वाली हैं। लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक ओपन एआई इसे Google I/O के एक दिन पहले ही लॉन्च कर सकती है।

TAGGED:
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.