Covishield Side Effects: कोविशील्ड को लेकर ये बड़ी खबर हार्ट अटैक आने की है संभावना

Vipul Kumar
3 Min Read
Covishield Side Effects

Covishield Side Effects | Covishield Side Effects news | Covishield Vaccine Side Effects | AstraZeneca expresses Covishield

कोविशील्ड Side Effects: अगर आपने भी कोरोना से बचने के लिए कोविशील्ड का टीका लगाया है, तो दोस्तों बता दें कि यह आपके लिए थोड़ी घबराने वाली बात हो सकती है।

क्योंकि अब यह खबरें निकलकर सामने आ रही है कि जिन्होंने भी कोविशील्ड लगाया है, उन्हें हार्ट अटैक का खतरा काफी ज्यादा है, और यह बात खुद कोविशील्ड बनाने वाली कंपनी ने कबूली है। तो आखिर क्या है यह पूरा माजरा चलिए जानते हैं।

Covishield Side Effects

दोस्तों शायद हमें आपको कोरोना महामारी के बारे में बताने की जरूरत ना हो, क्योंकि इसने सभी देशों के अर्थव्यवस्था को अस्त-व्यस्त करके रख दिया था। लेकिन इस समय सबसे ज्यादा चीज जो काम आई थी, वह थी कॉविड वैक्सीन, और आपने भी कोरोना महामारी से बचने के लिए कोविड वैक्सीन का इस्तेमाल जरूर किया होगा।

भारत में इस वैक्सीन को कोविशील्ड के नाम से जाना जाता है, लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक कोविशील्ड का टीका लगाने के बाद अलग अलग देशों में हार्ट अटैक के केसेस बढ़ने लगे हैं, जिससे लोगों का मानना है कि यह सब कोविशील्ड का ही असर है।

Covishield Vaccine Side Effects
Covishield Vaccine Side Effects

Urfi Javed Net Worth 2024: अजीबोगरीब कपड़े पहनने के बावजूद भी इतने करोड़ की मालकिन है उर्फी जावेद

कोविशील्ड बनाने वाली कंपनी ने दिया यह बयान

दोस्तो हाली में ही Covishield को बनाने वाली कंपनी एस्ट्राजेनेका जो कि ब्रिटिश की एक फार्मा कंपनी है, उसने कोर्ट में यह बात कबूली है कि उनके वैक्सीन को लगाने के बाद लोगो में थ्रोम्बोसाइटोपेनिया सिंड्रोम और थ्रोम्बोसिस के लक्षण देखने को मिले हैं, जिससे की लोगो के शरीर में खून के थक्के जम जाते है जोकि हार्ट अटैक और स्ट्रोक का कारण बनते है।

भारत को लेकर ये खबर

अगर बात करे भारत की, तो बता दे की भारत में कोविशील्ड को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने बनाया है, और रही बात इसके साइड इफेक्ट्स की, तो अभी तक भारत के कोविशील्ड को लेकर कोई भी साइड इफेक्ट्स देखने को नहीं मिले है, जोकि भारत के लोगो के लिए राहत की खबर साबित जो रही है

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.