Bihar :चिराग बरसें बोले इंडिया गठबंधन के नेता दलित और महिलाओं का अपमान कर रहे

Shashikant kumar
3 Min Read
Bihar

Bihar : चिराग पासवान इंडिया गठबंधन के नेताओं बरसें कहें कि इंडिया गठबंधन के नेता दलित और महिलाओं के अपमान कर रहे हैं। इसी बात से समझ सकते हैं कि सियासत इस समय किस मोड़ पहुंच चुका है।

नितीश कुमार के बयान

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधानसभा के पटल पर उन्होंने  Sex education कुछ ऐसा बयान दे दिया जिसके बाद मुख्यमंत्री को सदन के पटल के साथ ही मिडिया के सामने भी माफ़ी मांगना पड़ा। क्योंकि मुख्यमंत्री जी सेक्स ज्ञान देते इतने डिटेल चलें गये जिसके बाद बिहार के सियासत में हंगामा होना निश्चित था‌। 

Tesla: नये साल में एलन मस्क की कंपनी टेस्ला ने दिया भारत के लोगों को बड़ा खुशखबरी

पढ़ी लिखीं महिला कम बच्चे पैदा करती

असल में मुख्यमंत्री ये बता रहें थी कि लड़कियां अगर पढ़ लें फिर जनसंख्या नियंत्रण में आ जातीं हैं। असल मायने मुख्यमंत्री के बातें महिला शिक्षा पर था,लेकिन जो शब्दों प्रयोग किया वो उचित नहीं था। इस बात के लिए मुख्यमंत्री नितीश कुमार आलोचना की जा सकती है इससे कोई इंकार नहीं कर सकता है कि बिहार जैसे पिछड़े राज्यों में Sex education बात करना भी हिम्मत वाला काम है। आज भी हमारा समाज सेक्स जैसे विषय पर्दा में रखना चाहते हैं।

चिराग बरसें नितीश कुमार पर

चिराग पासवान नितीश कुमार के बयान पर बरसें एक्स पोस्ट करके चिराग़ बोलें कि बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी के अमानवीय व्यवहार पर तथाकथित I.N.D.I. Alliance के नेताओं की चुप्पी दर्शाती है की महिलाओं और दलितों का हो रहे अपमान पर उनका मौन समर्थन है और इससे साफ जाहिर होता है की I.N.D.I.Alliance के नेता महिला और दलित विरोधी सोच रखते है। खैर वैसे भी इसी गठबंधन के एक नेता ने तो सनातन धर्म का भी विरोध किया था तब भी ये लोग खामोश थे। आने वाले दिनों में ये गठबंधन भानुमति के कुनबे की तरह बिखर जाएगा। 

https://twitter.com/iChiragPaswan/status/1722970799571939349?s=20

जैसा कि आप जानते हैं कि चिराग़ इस पुर्व भी नितीश कुमार पर कई मौके पर बरस चुकें हैं, जिस तरह 2020 के विधानसभा चुनाव में नितीश कुमार के पार्टी को चिराग़ नुकसान पहुंचाए उसी समय चिराग़ और नितीश के बीच नहीं बनता उसके बाद नितीश ने चिराग़ पार्टी को दो भागों विभाजन करवा दिया। 

https://www.youtube.com/live/mw0lQ2T2C5M?si=lnodiI3hU3ucNCnU
Share This Article
Follow:
शशिकांत कुमार युवा लेखक राजनीति, 2024 की रणभूमि पुस्तक के लेखक। पिछले कई चुनावों से लगातार ही सबसे विश्वसनीय विश्लेषक।।।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.