Amit Shah On CAA:लोकसभा चुनाव से पहले CAA लागू ,बीजेपी का बड़ा मास्टरस्ट्रोक

TEAM IND TALK
4 Min Read
Amit Shah On CAA

Amit Shah On CAA: जैसा कि आपको इंड टॉक यूयूट्यूब चैनल पर पहले ही बता दिया था कि CAA लागू होने वाला वो भी लोकसभा चुनाव से पहले अब इस खबर पर गृहमंत्री अमित शाह ने भी पुष्टि कर दिया है।

Amit Shah On CAA

Amit Shah On CAA

अमित शाह क्या बोले?

न्यूज़ एजेंसी एएनआई रिपोर्ट के अनुसार अमित शाह ने कहा,मैं साफ कर देना चाहता हूं कि सीएए किसी भी व्यक्ति की नागरिकता नहीं छीनेगा. इसका उद्देश्य केवल धार्मिक उत्पीड़न का सामना कर रहे पाकिस्तानी, अफगानिस्तानी और बांग्लादेशी अल्पसंख्यकों को नागरिकता देना है। इसके आगे शाह कहते हैं कि पड़ोसी देशों के पीड़ित अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का वादा कांग्रेस का था। शाह कहते हैं कि जब देश का विभाजन हुआ था तब अल्पसंख्यकों को प्रताड़ित किया जा रहा था तब कांग्रेस पार्टी ने ये वादा किया था कि भारत के पड़ोसी देशों में जिन अल्पसंख्यकों को प्रताड़ित किया जा रहा वो सभी नागरिक भागकर भारत आते हैं तो फिर उन्हें नागरिकता दिया जाएगा।  शाह कांग्रेस के उन्हीं वादा CAA ज़रिए पुरा कर लें।

बीजेपी -जदयू सीट शेयरिंग कहां फंस रहीं और आम लोगों से जाने राय किसे मिले टिकट

मुस्लिम समाज को गुमराह किया जा रहा

अमित शाह आगे कहते हैं कि मुस्लिम समाज को गुमराह किया जा रहा है।  CAA जरिए किसी भी मुस्लिम नागरिक का नागरिकता नहीं छीना जाएगा बल्कि कि CAA नागरिकता देने वाला कानून हैं। हमारे मुस्लिम भाइयों को ‌CAA को लेकर गुमराह किया जा रहा है और भड़काया जा रहा है। CAA केवल पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के धार्मिक अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने के लिए है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा पेश किए गए सीएए का उद्देश्य हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाइयों सहित सताए गए गैर-मुस्लिम प्रवासियों को भारतीय नागरिकता प्रदान करना है, जो कि 31 दिसंबर, 2014 से पहले बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से भारत आए हैं।

 अमित शाह CAA लागू करके आम चुनाव से पहले अपने कोर वोटरों के बीच बड़ा संदेश देना चाहते हैं। वो संदेश है कि NRC भी बहुत जल्द लागू होने जा रहा है जो कि बीजेपी के कोर वोटर चाहते हैं। असल मायने यहीं तो शाह का लोकसभा चुनाव से पहले एक बड़ा मास्टरस्ट्रोक कह सकते हैं। क्योंकि CAA तो बहाना असल में वोटों का फ़सल काटना है और लोकसभा चुनाव पहले देश का सियासत उसी दिशा तरफ़ बढ़ रहा जैसा कि एक पुस्तक 2024 की रणभूमि में बताया गया था कि इस चुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा हिन्दूराष्ट्र होगा और उसी दिशा तरफ़ ये चुनाव भी जा रहा है, उसी पुस्तक में ये भी लिखा था कि 2024 के चुनाव से पहले CAA लागू होने जा रहा है। उस पुस्तक में ज्यादातर बातें 2024 के लोकसभा चुनाव पहले सच साबित हो गया है। उस पुस्तक को अगर आप ओडर करना चाहते हैं तो Amazon Flipkart पर shashikant kumar सर्च कर सकते हैं। 

Share This Article
ये लेख इंड टॉक टीम के विभिन्न लेखको द्वारा लिखें गये है इसमें हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि सभी लेख पुरी तरह से तथ्यों आधार पर हैं। हमारा उद्देश्य हमारे पाठकों तक सबसे विश्वसनीय खबरें पहुंचाना है।।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.