RCB और MI कैसे सेमीफाइनल पहुंच सकते है? जानिए क्या होगा RCB MI Qualify Plan In IPL 2024

Vipul Kumar
3 Min Read
RCB MI Qualify Plan In IPL 2024

RCB MI Qualify Plan: दोस्तो आईपीएल का सीजन 17 अपने क्वालीफायर की तरफ जा रहा है। ऐसे में सभी टीम टॉप 4 में अपनी जगह बनाने के लिए अपनी जान झोंक रहे है। लेकिन इस आईपीएल में आईपीएल की 2 बड़ी टीम आरसीबी और एमआई दोनो के के ही क्वालीफाई करने का रास्ता मुश्किल होता जा रहा है।

RCB MI Qualify Plan

लेकिन अभी भी ये दोनो ही टीम के लिए नम्मूमकिन नहीं है, तो चलिए जानते है RCB MI Qualify Plan In Ipl 2024 के बारे में।

RCB MI Qualify Plan List

RCB Playoff Qualify Plan

अभी आरसीबी पॉइंट्स टेबल पर 7वे नंबर पर है, जहा से इनके लिए क्वालीफाई करना काफी ज्यादा मुश्किल है। अभी तक आरसीबी ने 11 मैच खेले है, जिनमे इनके 4 जीत के साथ 8 पॉइंट है। ऐसे में अगर आरसीबी अपने आगे के 3 मैच जीत ले, तो आरसीबी के सिर्फ 14 अंक ही होंगे।

T20 World Cup 2024: खास अंदाज में लॉन्च हुई टीम इंडिया की नयी जर्सी, रोहित-जडेजा देखकर रह गए हैरान

तो ऐसे में अगर आरसीबी को 14 अंको में क्वालीफाई करना है। तो उन्हे आगे के 3 मैच तो जीतने ही होंगे। साथ ही साथ यह भी जरूरी है की हैदराबाद या लखनऊ में से कोई टीम सिर्फ 1 मैच जीते। ताकि दोनो में से कोई एक टीम 14 अंक में ही रह जाए।

इसी के साथ अगर चेन्नई 3 में से एक और वही दिल्ली 3 में से 2 मैच हार जाए, तो ये दोनो टीम भी 16 और 14 अंक पर ही रह जाएगी। जिससे की आरसीबी रन रेट के जरिए क्वालीफाई कर सकती है। जो की थोड़ा मुश्किल है लेकिन नामुमकिन नहीं।

Kaviya Maran net worth : मिस्ट्री गर्ल’ काव्या मारन, कितनी संपत्ति की हैं मालकिन?

MI Playoff Qualify Plan

बात करे एमआई की। तो अभी एमआई 6 पॉइंट्स के साथ पॉइंट्स टेबल पर लास्ट यानि की 10वे नंबर पर विराजमान है। जिससे की इनका आईपीएल में क्वालीफाई करना बेहद ही मुश्किल है। क्योंकि सारे मैचेज जीतने के बाद भी एमआई 12 अंक ही हासिल कर पाएगी।

लेकिन दोस्तों अगर ऐसा कुछ हो, की सीएसके जो की 12 पॉइंट के साथ तीसरे नंबर पर है। वह सारे मैचेज हार जाए, और दिल्ली 3 में से 2 मैच हार जाए। तो ये दोनो ही टीम 12 अंक पर रह जाएगी, जिससे एमआई रन रेट के बेस पर क्वालीफाई कर सकता है।

लेकिन इसके लिए गुजरात और पंजाब को भी अपने बाकी मैचेज में से एक मैच हारना होगा, ताकि एमआई 12 अंको के साथ नंबर 4 पर क्वालीफाई कर पाए।

TAGGED: , ,
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.