OpenAI GPT-4o Launched: ये नया AI टूल गूगल को भी दे सकता है टक्कर, How To Use free

Vipul Kumar
3 Min Read
OpenAI GPT-4o Launched

OpenAI GPT-4o, What is OpenAI GPT-4o

दोस्तों आप सभी को ओपन एआई के चैट जीपीटी टूल के बारे में तो मालूम ही होगा। जो की एक ऐसा ए टूल है जो कि आपके कैसे भी सवालों का जवाब बड़ी आसानी से दे सकता है।

अब ओपन एआई मार्केट में अपना नया एआई टूल OpenAI GPT-4o को मार्केट में लॉन्च कर दिया है, जो कि काफी ज्यादा तेज और बेहतरीन फीचर्स के साथ लोडेड होने वाला है। तो आखिर क्या है ओपन एआई के इस नए टूल की खासियत चलिए जानते हैं।

OpenAI GPT-4o Launch

ओपन एआई जिसने की आज तक दुनिया को कई सारे बेहतरीन आई टूल्स दिए हैं। जिसमें की चैट जीपीटी और सोरा जैसे टूल्स का नाम शामिल है। बता दे कि अब इस कंपनी ने अपने OpenAI GPT-4o को भी मार्केट में लॉन्च कर दिया है,

इसकी सबसे खास बात यह है कि यह ओपन एआई का अब तक का सबसे पावरफुल और सबसे बेहतरीन आई टूल साबित होने वाला है। जो कि पहले की तुलना में काफी ज्यादा तेज तो होने वाला है, साथ-साथ इसमें कई सारे बेहतरीन फीचर्स भी मिलने वाले हैं।

OpenAI GPT-4o के ये शानदार फीचर्स

इस बार ओपन एआई का यह नया टूल पहले की तुलना में काफी ज्यादा तेज होने वाला है, जिसमें कि आप कुछ ही सेकंड में अपने सभी सवालों के जवाब प्राप्त कर सकते है। जो की एक रियल टाइम आंसर होगा। इसकी सबसे खास बात यह है कि इस बार इस एआई टूल की मदद से स्टूडेंट्स अपने मैथ के सवालों को भी सॉल्व कर पाएंगे वह भी कुछ ही सेकंड्स में।

इतना ही नहीं, अगर आप ओपन एआई के इस नए एआई टूल को कैमरे का एक्सेस प्रदान करेंगे, तो यह आपके आसपास जो भी हो रहा है उसे भी बता देगा। जो कि वाकई में एक फ्यूचरिस्टिक टेक्नोलॉजी है।

Open AI Search Engine:Open AI का ये New सर्च इंजन, गूगल सर्च इंजन को भी देगा मात

इंसानों को तरह देगा सवालों के जवाब

इस एआई टूल में o का मतलब ओमनी है, जिसका मतलब यह है कि यह एआई टूल बड़ी आसानी से इंसानों के साथ इंटरेक्शन कर कर इंसानों से बातचीत कर सकता है।

इतना ही नहीं ओपन एआई ने यह भी दावा किया है कि उनका यह नया एआई टूल रियल टाइम में टेक्स्ट, इमेज और वीडियो से कमांड देकर तुरंत ही सवालों का जवाब दे सकता है, वह भी सिर्फ लिखकर ही नहीं बल्कि इंसानों की तरह बोलकर। जिससे की यह नया एआई टूल गूगल और माइक्रोसॉफ्ट को भी टक्कर दे सकता है।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.