Everest and MDH Ban in America: सिंगापुर और हांगकांग के बाद अमेरिका में भी लग सकता है दोनों मसालों पर बैन

Vipul Kumar
3 Min Read
Everest and MDH Ban in America

Everest and MDH Ban in America | MDH Ban News | MDH Masale News India

Everest and MDH Ban in America: दोस्तों कुछ दिनों पहले ही सिंगापुर और हांगकांग ने हमारे भारत के मसाले की सबसे बड़ी दो कंपनियां एमडीएच और एवरेस्ट के मसालों पर अपने देश में बैन लगाया था।

बता दे कि यह सिलसिला यहीं नहीं रुका। क्योंकि अब हो सकता है कि अमेरिका भी इन दोनों कंपनियों के मसाले पर बैन लगा दे। तो आखिर हम ऐसा क्यों कह रहे हैं, चलिए जानते हैं।

Everest and MDH Ban in America

दोस्तों अगर बात करें एमडीएच और एवरेस्ट की। तो बता दे कि यह भारत की सबसे बड़ी और सबसे बेहतरीन मसाला बनाने वाली कंपनीज में से एक है। लेकिन अब खबर आ रही है, कि अब अमेरिका भी अपने देश में इन दोनों ही ब्रांड के मसालो पर बैन लगाने वाला है।

बता दे की कुछ दिनों पहले ही सिंगापुर और हांगकांग ने इन दोनों कंपनियों के कुछ मसालों को अपने देश में बैन कर दिया है। क्योंकि सिंगापुर और हांगकांग दोनों के ही खाद्य सुरक्षा विभाग के द्वारा यह पाया गया है, कि इन दोनों ही ब्रांड के मसाले में पेस्टिसाइड एथिलीन मौजूद है, जो कि एक कीटनाशक है।

जिसकी वजह से लोगों को गंभीर बीमारी हो सकती है। जिसकी वजह से सिंगापुर और हांगकांग ने इन दोनों ही कंपनियों के कई मसालों पर बैन लगा दिया है।

Whatsapp High Court Case: जल्द ही भारत से अलविदा कह सकता है व्हाट्सएप, हाई कोर्ट का बयान

अमेरिका में भी हो सकते हैं मसाले बैन

दोस्तों जहां सिंगापुर और हांगकांग ने इन मसालों को पहले ही अपने देश में बैन कर दिया है। वही अब यह खबर आ रही है, की हो सकता है की अमेरिका भी इन दोनों ही कंपनी के मसाले को अपने देश में बैन कर दे।

फिलहाल US FDA जो कि यूएसए का खाद्य सुरक्षा विभाग है, वह इस मामले की कड़ी जांच कर रहा है। और रिपोर्ट्स के मुताबिक हो सकता है कि US FDA जल्द इन दोनों मसालों पर अमेरिका में भी बैन लगा दे।

इन सभी मामले में कंपनी का कहना है कि उनके प्रोडक्ट में कोई भी हानिकारक चीज नहीं है, और उनका प्रोडक्ट हंड्रेड परसेंट सेफ है। तो यह देखने वाली बात होगी, कि क्या एमडीएच और एवरेज अमेरिका में अपना व्यापार जारी रख पाएंगे या नहीं।

TAGGED: , ,
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.