Bastar Plastic Recycling Conference Asia Award: लोकल बॉडी चैंपियन बनकर स्वच्छता के मामले में भी बस्तर सबसे आगे

Vipul Kumar
2 Min Read
Bastar Plastic Recycling Conference Asia Award

Bastar Plastic Recycling Conference Asia Award | Plastic Recycling Conference Asia

दोस्तो हाल ही में ही 2 मई से 3 मई के बीच राजधानी दिल्ली में प्लास्टिक रीसाइक्लिंग कॉन्फ्रेंस एशिया समारोह का आयोजन किया गया था। बता दे की इस समारोह में छत्तीसगढ़ के बस्तर जिला ने पहला स्थान प्राप्त किया है, और देश का नाम रौशन किया है। बस्तर के इस नए पहल से देश के अन्य नागरिक भी स्वच्छता के प्रति जागरूक होंगे।

Bastar Plastic Recycling Conference Asia Award

दोस्तो बता दे की 2 मई से 3 मई के बीच दिल्ली में PRCA यानी की Plastic Recycling Conference Asia समारोह का आयोजन करवाया गया था, जिसमे की खुशी की बात ये है की इस समारोह में छत्तीसगढ़ के बस्तर जिला में पहला स्थान प्राप्त किया है। जो छत्तीसगढ़ के साथ साथ देश के लिए भी गर्व की बात है।

बता दे की दिल्ली में इस पुरुस्कार को प्रकाश कुमार जोकि बस्तर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी है, उन्होंने इस पुरुस्कार को प्राप्त किया है। जोकि बस्तर क्षेत्र के सभी निवासियों के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि है।

Nagar Nigam Election 2022: क्या सुप्रीम कोर्ट से होगा नगर निगम इलेक्शन रद्द जाने क्या हुआ कोर्ट में

इन सभी के योगदान से प्राप्त किया पहला स्थान

दोस्तो बता दे की बस्तर जिला के द्वारा यह पुरुस्कार किसी एक व्यक्ति के मेहनत से प्राप्त नहीं हुआ है। बल्कि इस पुरुस्कार के पूछे कलेक्टर बस्तर विजय दयाराम और उनके उचित मार्गदर्शन का भी बहुत बड़ा योगदान हैं।

बता दे की बस्तर ने इस समारोह को एचडीएफसी बैंक और सेंटर फॉर एनवायरनमेंट एजुकेशन एवं श्रष्टि वेस्ट मैनेजमेंट सर्विसेज के साथ पार्टनरशिप करके कार्यान्वित किया है, और इन सभी के सतत प्यास के वजह से ही बस्तर प्रथम स्थान प्राप्त कर पाया है। जो कि हमारे लिए बेहद की खुशी की बात है।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.