World War 3:बाबा वेंगा, नास्त्रेदमस के बाद अब भारतीय ज्योतिष ने की तीसरे विश्व युद्ध की तारीक किया खुलासा

TEAM IND TALK
4 Min Read
World War 3

World war 3 : इस समय विश्व में बड़े युद्ध का संकट नज़र आ रहा है ऐसे में कुछ ऐसी भविष्यवाणी है जो कि ये दावा करता है कि जुन के महीने से तीसरे विश्व युद्ध आरंभ हो जाएगा। जिस तरह से इस समय विश्व के राजनीति के परिस्थिति बदल रही वो यही बता रही है कि आने वाले समय दुनिया तीसरे विश्व युद्ध जल्द देखने जा रहा है। इस समय पुरे दुनिया के ज्यादातर देश दो गुटों में बंट चुका है, जो देश अबतक किसी गुट में नहीं वो भी आगे हो सकता है कि तीसरा मोर्चा तैयार कर लें या फिर इन दो गुटों में किसी एक में जा सकता है।

World War 3

World War 3

इस समय भारत के एक नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी चर्चा में चल रहा है जिसका दावा है कि जुन के महीने से तीसरे विश्व युद्ध चालू हो जाएगा। जो दावा इस समय चर्चा का विषय बन चुका है। नए नास्त्रेदमस’ कहे जाने वाले इस भारतीय ज्योतिष ने तीसरे विश्व युद्ध की शुरुआत की ‘सटीक तारीख’ की भविष्यवाणी की है।

LokSabha polls: राजनीति का वह रिकॉर्ड जब तक कोई नहीं तोड़ सका!

कौन हैं यह भारतीय ज्योतिष?

हम आपको बता दें कि उस ज्योतिष का नाम कुशल कुमार है, जो विश्व की कुछ घटनाओं की भविष्यवाणी करने का दावा करते हैं। इसके लिए वह वैदिक ज्योतिष चार्ट की सहायता  लेते हैं। हिंदू संस्कृति में लोकप्रिय वैदिक ज्योतिष चार्ट को “हमारे कर्म का मानचित्र” माना जाता है। कुशल ने पहले भविष्यवाणी की थी कि इजरायल और हमास, रूस और नाटो, चीन और ताइवान के बीच तनाव बढ़ सकता है, और इस समय दुनिया कुछ ऐसा ही परिस्थिति है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, 2024 में विश्व के हॉटस्पॉट्स में युद्ध की स्थिति चिंताजनक होने की भविष्यवाणी की गई है। इसमें 8 मई की तारीख पर खास जोर दिया गया है। भविष्यवाणी में ये दावा किया था कि कोरिया, चीन-ताइवान के बीच तनाव और बढ़ने के संकेत हैं। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कुशल कुमार ने कहा है कि “18 जून 2024 को तीसरे विश्व युद्ध का शुरू होने का सबसे बड़ा ग्रह नक्षत्र है।हालांकि यह 10 और 29 जून का भी प्रभाव हो सकता है।

नास्त्रेदमस थे कौन?

कुशल कुमार को जिसे नया ‘नास्त्रेदमस’ भी कहा जाता है। फिर आपके मन में सवाल ज़रूर आ रहा है कि 

 नास्त्रेदमस कौन थे? तो जान लें, कि मिशेल डी नास्त्रेदमस एक फ्रांसीसी ज्योतिषी थे, जो 1555 में प्रकाशित अपनी पुस्तक ‘लेस प्रोफेटीज’ के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं। कथित तौर पर यह पुस्तक भविष्य की घटनाओं की भविष्यवाणी करने वाली 942 काव्यात्मक यात्राओं का एक संग्रह था।

आपको ये बता दें कि ‘नास्त्रेदमस’ की कई भविष्यवाणी बिल्कुल सटीक निकला है, जैसे कि लंदन की भीषण आग, फ्रांसीसी क्रांति, नेपोलियन और एडोल्फ हिटलर का उदय, दोनों विश्व युद्ध से लेकर हिरोशिमा और नागासाकी पर परमाणु हमले तक की घटनाओं का जिक्र मिलता है। इसके अलावा अपनी किताब में उन्होंने 1969 में अपोलो मून लैंडिंग, 1986 में स्पेस शटल चैलेंजर आपदा, 1997 में वेल्स की राजकुमारी डायना की मौत और  वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर 11 सितंबर 2001 के हमले की भी भविष्यवाणियां की थी।

Share This Article
ये लेख इंड टॉक टीम के विभिन्न लेखको द्वारा लिखें गये है इसमें हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि सभी लेख पुरी तरह से तथ्यों आधार पर हैं। हमारा उद्देश्य हमारे पाठकों तक सबसे विश्वसनीय खबरें पहुंचाना है।।
1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.