Sarkari Naukri: एनआईटी में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, नहीं होगी लिखित परीक्षा, बस करना होगा ये काम।

Shubhra Sharma
4 Min Read
Sarkari Naukri

Sarkari Naukri: यदि आप राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) में पढ़ाई का सपना पूरा नहीं कर पाए हैं, तो अब एनआईटी में नौकरी NIT Vacancy (सरकारी नौकरी) करके अपने सपने को पूरा कर सकते हैं। एनआईटी ने एकीकृत बीएससी-बीएड प्रोग्राम (आईटीईपी-एनसीटीई) के लिए केमेस्ट्री, फिजिक्स, तमिल, हिंदी और आर्ट एजुकेशन में फैकल्टी पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। जो भी उम्मीदवार इन पदों से संबंधित योग्यता रखते हैं, वे एनआईटी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आरंभ हो चुकी है।

Sarkari Naukri

Sarkari Naukri

Sarkari Naukri

एनआईटी ने इस भर्ती के माध्यम से फैकल्टी के पदों पर नियुक्ति करने की घोषणा की है। इस भर्ती में कोई लिखित परीक्षा नहीं होगी। उम्मीदवारों का चयन वॉक-इन इंटरव्यू के माध्यम से उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। यह पद कॉन्ट्रैक्ट आधारित होंगे। अगर आप भी इन पदों पर नौकरी करने का मन बना रहे हैं, तो नीचे दिए गए महत्वपूर्ण विवरण को अवश्य पढ़ें।

BSSC Inter Level Vacancy Correction List: बिहार द्धितीय इंटर लेवल भर्ती का करेक्शन लिस्ट जारी करें चेक

एनआईटी में नौकरी पाने की योग्यता

उम्मीदवार जो भी एनआईटी के इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दी गई संबंधित योग्यता और आयुसीमा होनी चाहिए। इन पदों के लिए पात्रता संबंधी पूरी जानकारी एनआईटी की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।

एनआईटी में चयन प्रक्रिया

एनआईटी भर्ती 2024 की आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, उम्मीदवारों का चयन वॉक-इन इंटरव्यू में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। यह इंटरव्यू 16 जुलाई 2024 को आयोजित किया जाएगा। उम्मीदवारों को अपने सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ इंटरव्यू के समय उपस्थित होना होगा।

आवेदन करने की प्रक्रिया

एनआईटी भर्ती 2024 के लिए उम्मीदवारों को पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा। इसके बाद, वॉक-इन इंटरव्यू के दिन अपने आवेदन फॉर्म और सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ एनआईटी संस्थान पहुंचना होगा।

महत्वपूर्ण तिथियां और स्थान

  • रिपोर्टिंग समय और डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन: 16 जुलाई 2024 (मंगलवार) सुबह 09:00 बजे
  • इंटरव्यू का समय: 16 जुलाई 2024 (मंगलवार) सुबह 10:30 बजे
  • स्थान: कॉन्फ्रेंस रूम, वी.ओ. चिदंबरम पिल्लई एडमिन ब्लॉक, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी पुडुचेरी, थिरुवेट्टाकुडी, कराईकल, पुडुचेरी (यूटी) – 609609

आवेदन करने का लिंक

एनआईटी की भर्ती प्रक्रिया के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को निम्नलिखित लिंक पर जाकर आवेदन करना होगा:

इस अवसर को हाथ से जाने न दें और समय रहते एनआईटी में नौकरी के लिए आवेदन करें। वॉक-इन इंटरव्यू में शामिल होकर आप अपनी मेहनत और योग्यता के दम पर एनआईटी में फैकल्टी पद पर चयनित हो सकते हैं।

इस प्रकार की नौकरी के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को अपनी तैयारी और सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ 16 जुलाई 2024 को एनआईटी पुडुचेरी में उपस्थित होना अनिवार्य है। एनआईटी पुडुचेरी में नौकरी पाने का यह एक बेहतरीन मौका है, जिसे आप किसी भी हाल में मिस नहीं करना चाहेंगे।

Share This Article