Rahul Gandhi speech: लोकसभा में राहुल गांधी के विवादित बयान संसद में मचा हड़कंप

TEAM IND TALK
3 Min Read
Rahul Gandhi speech

Rahul Gandhi speech: राहुल गांधी ने संसद में विवादित बयान जिसमें उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि जो लोग अपने आपको हिंदू कहते हैं, वो चौबीसों घंटे हिंसा, हिंसा, हिंसा; नफरत, नफरत, नफरत; असत्य, असत्य, असत्य। ये एक ऐसा बयान जो कि दुनिया भर 100 करोड़ हिन्दुओं को कहीं ना कहीं उनके भावनाओं ठेस पहुंचाता है। राहुल के इस विवादित बयान के बाद लोकसभा में भारी हंगामा हुआ है। यहां तक कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी इस पर आपत्ति दर्ज करवाई है। हालांकि जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि वो बीजेपी और आरएसएस को नफरती और हिंसक कहा है, ना कि पूरे हिंदू समाज को।

T20WorldCup2024 :विराट रोहित और जडेजा नया परंपरा शुरुआत किया |

Rahul Gandhi speech

प्रधानमंत्री मोदी बोले 

प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल के बयान पर आपत्ति जताते हुए सिर्फ इतना कहा था, ‘ये विषय बहुत गंभीर है। पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहना ये गंभीर विषय है।’ इतने पर राहुल गांधी बोलने लगे, ‘नरेंद्र मोदी पूरे हिंदू समाज नहीं हैं। आरएसएस पूरा हिंदू समाज नहीं है।’ 

उद्धव ठाकरे के मराठी मानुष दांव कैसे फंस गई बीजेपी

अमित शाह ने माफ़ी मांगने कहा 

संसद में हंगामे के बीच अमित शाह ने खड़े हुए और कहा कि राहुल गांधी से माफी की मांग की। उन्होंने कहा, ‘शोर-शराबा करके इतने बड़े वाकये को छिपाया नहीं जा सकता। विपक्ष के नेता ने कहा है कि जो अपने आप को हिन्दू कहते हैं, वो हिंसा करते हैं। मैं फिर से दोहराता हूं कि जो अपने आप को हिन्दू कहते हैं, वो हिंसा की बात करते हैं। 

भागवान शिव तस्वीर दिखाने पर 

संसद सत्र राष्ट्रपति के अभिभाषण दौरान में जब राहुल गांधी को भागवान शिव तस्वीर दिखाने रोकने पर राहुल गांधी ने सवाल खड़ा कर दिया कि लोकसभा में शिव जी तस्वीर नहीं दिखाई जा सकती है। असल मायने राहुल गांधी ने राष्ट्रपति धन्यवाद अभिभाषण के शुरुआत भागवत शिव तस्वीरों के साथ किया। इसके जवाब देते हुए लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने नियमों का उदाहरण दिया।

Share This Article
ये लेख इंड टॉक टीम के विभिन्न लेखको द्वारा लिखें गये है इसमें हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि सभी लेख पुरी तरह से तथ्यों आधार पर हैं। हमारा उद्देश्य हमारे पाठकों तक सबसे विश्वसनीय खबरें पहुंचाना है।।