Pollution: दिल्ली के बाद बिहार पटना और कटिहार प्रदुषण लेबर सबसे ख़तरनाक

TEAM IND TALK
2 Min Read
Pollution

Pollution: बिहार के कटिहार जिला प्रदुषण के मामले में आज दिल्ली के बाद तीसरे नंबर पर है, कटिहार में ना ही कोई बड़ा उद्योग ना ही दिल्ली जैसा गाड़ी चलता फिर भी कटिहार प्रदुषण के मामले में ये स्थिति है। 

Pollution

देश का टॉप फाइव

Pusa, Delhi – DPCC435 AQI
Pusa, Delhi – IMD370 AQI
Shadipur, Delhi – CPCB458 AQI
Patna 366 AQI
Katihar 322 AQI
National AQI – Source CPCB


Bihar Caste Survey Economic Report: बिहार ज्यादातर परिवार कमाते 6 हजार से कम।।


कटिहार हवा प्रदुषण कारण

कटिहार में हवा प्रदुषण पिछे जो प्रमुख कारण अभीतक कटिहार जिला प्रशासन और नगर निगम से स्पष्ट नहीं बताया गया है।  लेकिन इसके पिछे जो पिछले साल तक कारण बताया गया था कि उसे मानें तो कटिहार में निमार्ण कार्य तेजी से हो रहा था इसी कारण प्रदुषण हो रहा है। बाकी इसकी सच्चाई अभीतक स्पष्ट नहीं हो पाए। गुगल पर जब Katihar aqi सर्च करेंगे तब आपको पता चल जाएगा कटिहार में कितनी प्रदुषण हुआ है। इस समय कटिहार लोग सबसे जहरीले हवा में सांस ले रहे हैं।

पटना में प्रदुषण

बिहार के राजधानी पटना में भी प्रदुषण लेबर काफ़ी ज़्यादा है,यू कहिए कि इस समय देश के आधे हिस्से में प्रदुषण लेबर काफी ज्यादा है। सवाल ये बनता है कि बिहार ही नहीं बल्कि देश के सबसे पिछड़े जिले में भी प्रदुषण लेबर इतना तो आप समझ सकते हैं कि बाकी शहरों स्थिति कैसा है। आज के ही दिन पिछले साल बिहार कटिहार जिला दिल्ली को पीछे छोड़ दिया था।

 

Share This Article
ये लेख इंड टॉक टीम के विभिन्न लेखको द्वारा लिखें गये है इसमें हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि सभी लेख पुरी तरह से तथ्यों आधार पर हैं। हमारा उद्देश्य हमारे पाठकों तक सबसे विश्वसनीय खबरें पहुंचाना है।।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.