Chat GPT Service Down: चुनाव परिणाम के होड़ में डाउन हुई ChatGPT की सर्विस, Open AI ने भी नही दिया अभी तक कोई बयान

Vipul Kumar
3 Min Read
Chat GPT Service Down

Chat GPT Service Down :  एक ओर जहां हमारे देश के सबसे बड़े चुनाव के परिणामों को जारी किया जा रहा है। वही हमारे दुनिया के सबसे बेहतरीन एआई टूल में से एक चैट जीपीटी ने काम करना बंद कर दिया है। जी हां दोस्तों अचानक से यह खबर निकल कर सामने आ रही है, कि चैट जीपीटी ने अब काम करना बंद कर दिया है।

हैरान करने वाली बात तो यह है, कि इसकी कोई वजह भी अभी तक सामने नहीं आई है। तो फिर ऐसा क्या कारण है को चैट जीपीटी की सर्विस हो गई है बंद, चलिए जानते है।

Chat GPT Service Down

बात करें Chat GPT की। तो बता दे कि यह ओपन एआई का एक ऐसा चैट बॉक्स है, जिसकी मदद से आप अपने किसी भी सवाल का जवाब प्राप्त कर सकते हैं। जिसके वजह से कई लोग हैं जो कि इस एआई टूल का इस्तेमाल विभिन्न कार्यों के लिए करते हैं।

लेकिन जहां अभी देश के सबसे बड़े चुनाव का रिजल्ट जारी किया जा रहा है, वही सबसे बड़ी खबर निकल कर ये आ रही है की चैट जीपीटी ने अब काम करना बंद कर दिया है। जी हां दोस्तों यह खबर आज दोपहर के 12:00 बजे के बाद की है जब चैट जीपीटी ने काम करना ही बंद कर दिया है।

जिससे कि वे लोग जो इसकी मदद से विभिन्न काम करते थे, उन्हें काफी ज्यादा दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

80% लोगो को हो रही समस्या

जितने भी Chat GPT यूजर्स हैं। उनमें से तकरीबन 80% लोगों को इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है, कि वह चैट जीपीटी टूल का एक्सेस कर ही नहीं पा रहे हैं। कई सारे यूजर्स तो ऐसे भी हैं जो की चैट जीपीटी के वेब पेज और यहां तक की मोबाइल वर्जन को भी एक्सेस करने में असमर्थ है।

Best Perfume Tips For Summer: इस भयंकर गर्मी में इस तरह से करें परफ्यूम का इस्तेमाल, हर पल रहेंगे महकते

हैरान करने वाली बात तो यह है कि अभी तक ओपन एआई की तरफ से इसके बारे में कोई भी जानकारी पेश नहीं की गई है, कि आखिर चैट जीपीटी के यूजर्स को यह समस्या क्यों आ रही है।

तो अब यह देखने वाली बात होगी आखिर कितने समय तक चैट जीपीटी के यूजर्स को इस समस्या का सामना करना पड़ेगा।

Share This Article