Bhavishya malika Viral:भविष्य मालिका में पंच सखाओं ने  2024 को लेकर क्या भविष्यवाणी की है

TEAM IND TALK
8 Min Read

Bhavishya malika Viral: नमस्कार दोस्तों जो बीत गया वो भूतकाल पर ज्यादा विचार किए बिना हमें वर्तमान पर ध्यान देना चाहिए, और भविष्य को भगवान के हाथों में छोड़ देना चाहिए। परंतु यह भी सत्य है कि भविष्य में क्या होने वाला है इसकी चिंता हमें लगातार सताती रहती है ।

Bhavishya malika Viral

हर एक व्यक्ति के आज के कर्म उसके भविष्य को निश्चित रूप से प्रभावित करते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए शायद संत अच्युतानंद दास और उनके   पंच सखाओं ने मिलकर भविष्य मालिका  की रचना की होगी जिससे वह मनुष्य जाति को भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में बता सके और सचेत कर सके।

क्या है भविष्य मालिका जो बता रही है कि भविष्य के गर्भ में क्या क्या छुपा है? 

भविष्य मालिका का उद्गम

Bhavishya malika Viral

भविष्य मालिका आज से 600 साल पहले लिखी गई थी। भविष्य मालिका को ओड़िया भविष्य के नाम से भी जाना जाता है। उड़ीसा में पांच संतो ने मिलकर इस भविष्य मालिका की रचना की थी । इन पांच संतो को पंच सखाओं के नाम से भी जाना जाता है।

उड़ीसा राज्य में भविष्य मालिका {Bhavishya Purana} को भविष्य में होने वाली घटनाओं की पांडुलिपि माना जाता है जिसमें कई सारे ऐसे तथ्य छिपे हैं जो मानव जाति के लिए कल्याणकारी हैं। 

जिसमें लिखा हुआ एक-एक तथ्य धीरे-धीरे सच हो रहा है।

भविष्य मालिका में साल 2023 के बारे में क्या क्या बताया गया था?

साल 2023 पर ही एक नज़र डालें तो भविष्य मालिका द्वारा की गई भविष्यवाणीयाँ या एकदम सच हुई थी । साल 2023 में कुछ ऐसी घटनाएं हुई थी जो भविष्य मालिका में उल्लेखित थी।

  •  जैसे बड़ी प्राकृतिक आपदाएं आना
  • भारत का चंद्रयान मिशन सफल हो जाना, 
  • राजनीतिक उतार चढ़ाव आना, जलवायु परिवर्तन आना, 
  • भूकंप आना 
  • बड़े हमले होना
  • भारत का वैश्विक राजनीति में बलपूर्वक उभरना

साल 2024 के लिए भी भविष्य मालिका में काफी कुछ पहले से ही बताया हुआ है ।

दिपावली के पूजन शुभ मुहूर्त

पँचसखाओं ने मिलकर साल 2024 के लिए कुछ ऐसी भविष्यवाणी की है जो निश्चित रूप से हमें विचलित करने वाली है। हालांकि होने वाली इन घटनाओं को हम बदल तो नहीं सकते परंतु हम सचेत तो हो ही सकते हैं । 

आईए जानते हैं साल 2024 के लिए भविष्य मलिका में कौन-कौन से राज छुपे हैं।

 भविष्य मलिका predictions 2024

भविष्य मालिका के अनुसार 2024 में सत्यकली युग का होगा आरंभ जहां 

जन्म लेंगे कल्कि भगवान : संत अच्युतानंद दास ने भविष्य मालिका में साल 2024 के लिए कुछ ऐसे तथ्यों को उजागर किया है जिसमें बताया गया है कि साल 2024 में सत्यकली युग का उदय होगा । सत्यकली युग सतयुग और कलयुग के बीच का वह युग है जहां कल्कि  भगवान अवतार लेंगे । इस युग को उड़ीसा मालिका में बेहद ही पवित्र युग माना गया है ।

जहां मनुष्य दो हिस्सों में बंट जाएगा, एक पापी और एक पुण्यआत्मा। इसी युग के पश्चात फैसला होगा कि कौन सा मनुष्य अगले युग में कदम रखेंगा। माना जाता है कि इस युग में ही सतयुग की नींव रखी जाएगी और सतयुग आने के पश्चात जहां एक और विनाशकारी घटनाएं घटेंगी वहीं भगवान के नाम जप से पुण्य मिलना भी काफी आसान हो जाएगा

 ओड़िया मालिका में बताया गया है कि सतयुग ऐसा युग होगा जहां भगवान के स्मरण मात्र से ही व्यक्ति को 600 साल की तपस्या का फल मिलेगा। यह युग फैसले का युग साबित होगा जहां व्यक्ति के कर्म ही उसके भविष्य का निर्णय करेंगे।

नई भविष्य मालिका में लिखा है भारत अंतरिक्ष के सुलझायेगा अंतरिक्ष के अनसुलझे रहस्य

भारत बनेगा 2024 में अंतरिक्ष की नई शक्ति :संत अच्युतानंद दास ने बताया है कि साल 2024 में भारत अंतरिक्ष में अपनी सत्ता कायम करेगा। जैसा कि हम सब जानते हैं साल 2023 के लिए भविष्य मालिका में बताया गया था कि भारत  चंद्रमा पर कदम रखेगा और यह भविष्यवाणी एकदम सच साबित हुई जहां चंद्रयान-3 ने सफलतापूर्वक चंद्रमा पर कदम रखा । इसी प्रकार साल 2024 में भी भविष्य मालिका में बताया गया है कि भारत अब संपूर्ण अंतरिक्ष में अपनी सत्ता कायम करने वाला है।

भविष्य मालिका की माने तो 2024 में जलवायु परिवर्तन के होंगे विनाशकारी परिणाम

इंसान इंसान का दुश्मन बन जायेगा: भविष्य मालिका 2024 में बताया गया है कि साल 2024 में पृथ्वी भयंकर जलवायु परिवर्तन से गुजरेगी, जिसमें बारिश में विनाशकारी बाढ़ आएगी वहीं गर्मियों में पृथ्वी पानी की एक बूंद के लिए तरस जाएगी। संपूर्ण मानव जाति एक दूसरे की दुश्मन हो जाएगी जहां भयंकर नरसंहार होंगे और नरभक्षी मानव जन्मेगा जो स्वयं के फायदे के लिए अपने सगे संबंधियों को भी खा जाएगा।

Nostradamus prediction 2024 और नई भविष्य मालिका कह रही एक जैसी बात भारत पर होगा हमला 

रखी जायेगी तीसरे विश्वयुद्ध की नींव :साल 2024 के लिए भविष्य मालिका में बताया गया है कि इस दौरान 13 इस्लामिक देश आपस में चीन के साथ मिलकर विश्व युद्ध की नींव रखेंगे और अन्य बड़े देश भारत के साथ मिलकर इनके खिलाफ खड़े होंगे ,जहां अंत में जीत भारत की होगी । भविष्य मालिका में बताया गया है कि भारत की तरफ से कल्कि भगवान हस्तक्षेप करेंगे जिसकी वजह से जीत भारत को ही मिलेगी।

ओड़िया मालिका ने बताया खगोलीय घटनाओं से प्रभावित होगी वैश्विक शान्ती

शनि करेगा मीन राशि मे प्रवेश : पांच सखाओ ने यह भी बताया है कि साल 2024 में शनि मीन राशि में प्रवेश करेगा ऐसे में भारत पर भयंकर संकट मंडरायँगे ।  किसान की खेती प्रभावित होगी और जंगली जानवर शहर में हमला करना शुरू कर देंगे ।

जगन्नाथ पुरी मंदिर का बदला जाएगा स्थान

ओडिसा में बढ़ेगा समुद्र का जलस्तर : इसी के साथ भविष्य मालिका में उड़ीसा के पवित्र तीर्थ स्थल जगन्नाथ मंदिर के स्थानांतरण की भी बात की गई है । संत अच्युतानंद दास ने अपनी भविष्यवाणी में बताया है कि समुद्र का जलस्तर काफी बढ़ जाएगा जिससे उड़ीसा में स्थित जगन्नाथ मंदिर को छातियाबाटा में स्थापित किया जाएगा।

निष्कर्ष

कुल मिलाकर nostradamus prediction 2024 और पांच सखाओं की इस नई भविष्य मालिका में लगभग एक जैसी घटनाओं का उल्लेख है जो निकट भविष्य में होने वाली है।  हालांकि यह घटनाएं कितने हद तक सच होगी और यह कितनी व्यवहारिक है इस पर बहस लगातार बनी हुई है । परंतु साल 2023 तक की घटनाओं पर यदि नजर डालें तो भविष्यवाणी में उल्लेखित अत्यधिक घटनाएं सच हुई है।

हालांकि भविष्य में होने वाली घटनाओं पर मनुष्य का जोर नहीं चलता परंतु मनुष्य वर्तमान में सचेत होकर अपने व्यवहार को सुधारकर भविष्य में होने वाले दुष्परिणामों से निश्चित रूप से बच सकता है। भविष्य मलिका का उद्देश्य भी यही है कि मनुष्य मानवता के मार्ग पर तत्पर रहे और चुनौतियों का सामना मिलकर करें जिससे विश्व में शांति और सामंजस्य बना रहे।

इति शुभम्

Share This Article
ये लेख इंड टॉक टीम के विभिन्न लेखको द्वारा लिखें गये है इसमें हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि सभी लेख पुरी तरह से तथ्यों आधार पर हैं। हमारा उद्देश्य हमारे पाठकों तक सबसे विश्वसनीय खबरें पहुंचाना है।।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.