महिला प्रीमियर लीग (WPL) 2024: आर.सी.बी. ने जीत लिया खिताब, जाने पूरी खबर

Subhra kanta
4 Min Read
WPL

WPL:RCB ने जीता WPL के 2nd edition का खिताब। 16 साल  से खाली पड़ी ट्रॉफी कैबिनेट अब नहीं रहेगी खाली , क्योंकि  आज RCB और दिल्ली कैपिटलस् के बीच मैच था , और WPL फाइनल के इस मैच में RCB ने Delhi को  8 विकेट से हराया है। जो काम RCB के मेन्स टीम 16 सालो तक न कर पाई, उसे RCB महिला टीम ने 2 सालो में कर दिखाया।

ये रहा खेले का निष्कर्ष:

 रॉयल चैलेंजर्स बंगलौरदिल्ली कैपिटलस
बैटिंग (टॉस)यह टॉस हार गए और इनकी दूसरी बैटिंग थीयह टीम टॉस जीत गई और इनकी पहली बैटिंग थी
परिणामआठ विकेट से जीतआठ विकेट से हार
अंक115/2 अंक 19.3 ओवर में133/10 अंक 17.2 ओवर में
कैप्टनस्मृति मंधानमेग लेनिंग
मेंबर्स (टीम के सदस्य)स्मृति मंधन, सोफी डिवाइन, एलिस पैरी, रिचा घोष दिशा कसात, जॉर्जिया वृहम, श्रेयांका पाटिल, सोफी मौलाइनॉक्स, आशा शोभना, श्रद्धा पोखरकर,  रेणुका ठाकुर सिंहमेग लेनिंग, शेफाली वर्मा, एलिस केपसी, जेमिमा रोड्रूग्स, शिखा पांडे, राधा यादव, तीतस साधु, तानिया भाटिया, अरुंधति रेड्डी, जैस जोनासन, मारिज़ने कैप

केसे जीते RCB WPL 2024।

17 मार्च 2024 को रॉयल चैलेंज बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच महिला प्रीमियर लीग का क्रिकेट मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले के अंदर फाइनल्स तक RCB पहली बार पहुँची थी जबकि दिल्ली कैपिटल्स दूसरी बार फाइनल्स में पहुंच चुकी है। ऐसे में दर्शकों के लिए बहुत ज्यादा दिलचस्प हो जाता है कि कौन सी टीम यह मुकाबला जीतेगी। बता दें कि इस बार का खिताब तो RCB टीम जीत कर ले जा चुकी है।

IPL History: Highest Scores Batsman TOP 5। जानिए आईपीएल में अभी तक के सबसे बड़े स्कोर्स।

स्मृति मंधान द्वारा लीड करी जा रही RCB टीम ने महिला प्रीमियर लीग का यह सीजन जीतकर दिल्ली को अरुण जेटली स्टेडियम में धूल चटा दी है। यह दृश्य देखने के बाद बॉलीवुड व क्रिकेट के जाने-माने हस्ती विराट कोहली ने भी इन लड़कियों को वीडियो कॉल के जरिए शाबाशी एवं बधाई दी।

RCB की WPL जितने की यात्रा ।

पिछले 16 सालों से RCB जीत कि आस लगाए हुए हैं पर आज RCB की महिला टीम ने यह सपना सच में पूरा करके पूरी टीम का नाम रोशन किया है। RCB को जिताने में यों तो पूरी टीम की दिन-रात की अटूट मेहनत लगी है, परंतु मैच के दौरान सूफी मोलिन्युक्स और श्रेयांका पाटिल ने सबसे अधिक योगदान दिया है।

काफी लंबे समय से पुरुषों की टीम भारतीय प्रीमियर लीग में सफलता हासिल करने की ताक लगाए हुए हैं परंतु यह काम पुरुषों से पहले महिला टीम में कर दिखाया है जो की बहुत ही गर्व की बात है  आप सभी लोग यह जानने के लिए बहुत ज्यादा उत्सुक होंगे की कैसे अंकों के बाद महिला प्रीमियर लीग में RCB को दिल्ली कैपिटल्स के ऊपर विजय प्राप्त हुई है।

WPL 2024 final का scorecard

बता दें की RCB को केवल  17.2 ओवर के अंदर ही 115/2 अंक मिले वही दूसरी ओर दिल्ली को 18.3 ओवर के अंदर केवल 133/10 अंक मिले। और इस मुकाबले में RCB ने दिल्ली को 8 विकेट से हरा डाला। अन्य जानकारी के लिए नीचे दी गई स्कोरकार्ड को देखें।

TAGGED: , ,
Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.