upcoming bollywood movies 2024: सिनेमा प्रेमियों के लिए साल 2024 धमाकेदार साल

TEAM IND TALK
6 Min Read
upcoming bollywood movies 2024

upcoming bollywood movies 2024: कुछ समय में नया साल आने वाला है, और नये साल में आने वाली हैं बहुत सारी बड़ी फिल्में। पर 2024 की शुरुआत से पहले 2023 का रोमांचक अंत है जो कि किंग खान की डंकी और डार्लिंग प्रभास की सालार के क्लैश के साथ होगा जिसके लिए फैंस अति उत्साहित हैं। और फिर शुरू होगा वो साल जिसमें कई बड़ी फिल्मै बाहें फैलाए हमारा इंतजार कर रही हैं। तो आइए देखते हैं कि सिनेमा प्रेमियों के लिए साल 2024 कितने धमाके लाने वाला है।

upcoming bollywood movies 2024

साल की शुरुआत

upcoming bollywood movies 2024

2024 के पहले महीने में सबसे पहली मूवी जो आपको देखने को मिलेगी उसका नाम है कल्कि 2898 AD, इसका निर्देशन और लेखन दोनों ही नाग अश्विन ने किया है और इसमें मुख्य भूमिका में हैं प्रभास, अमिताभ बच्चन, कमल हसन और दीपिका पादुकोण। यह एक dystopian फिल्म होगी, जिसका मतलब यह है कि इसमें एक ऐसा समय दिखाया जाएगा जब सब कुछ बर्बाद हो चुका होगा और इंसान बहुत बुरी हालत में होंगे। ऐसे में उनको बचाने आएगा, कल्कि। हालांकि इस मूवी के पोस्टपोन होने की बातें भी चल रही हैं।

upcoming bollywood movies 2024

एक्शन

इसके अलावा इसी महीने में 1000 करोड कमाने वाली पठान के निर्देशक सिदधार्थ आनंद अपनी अगली मूवी फाईटर लेकर आएंगे जिसमें हमें ऋतिक रोशन दीपिका पादुकोण के साथ एक्शन करते दिखाई देंगे। फाईटर को भारत की पहली एरियल एक्शन फिल्म के नाम से बेचा जा रहा है।

और अगर आप रजनी फैन हैं तो आपके लिए खुशखबरी है क्योंकि रजनीकांत की लाल सलाम भी जनवरी में ही आ रही है जिसकी निर्देशक उनकी बेटी एश्वर्या ही है।

tiger 3 review in hindi: लचर कहानी,सुस्त डायरेक्शन से बिगड़ी, पड़ोसी की इमेज सुधारने को बनी कमजोर फिल्म

इन तीनों बड़ी फिल्मों के अलावा श्रीराम राघवन द्वारा निर्देशित, कैटरीना कैफ और विजय सेथुपति की फिल्म मैरी क्रिसमस भी पोस्टपोन होकर इसी महीने में पहुंच गई है। और इसी के साथ आपको प्रशांत वर्मा सिनेमैटिक यूनीवर्स की पहली मूवी हनुमान भी जनवरी में ही देखने को मिलेगी। 2024 की शुरुआत इससे ज्यादा धमाकेदार नहीं हो सकती थी।

दूसरे महीने में अक्षय कुमार सूर्या की तमिल मूवी सुराराई पोतरू का रीमेक लेकर आएंगे, इसका नाम अभी नहीं रखा गया है। इसके बाद शाहिद कपूर कृति सेनन के साथ एक रोमांटिक ड्रामा मूवी में नज़र आएंगे जिसमें शाहिद एक साइंटिस्ट और कृति एक रोबोट की भूमिका निभाएंगे। इस मूवी का भी अभी कोई नाम फाईनल नहीं हुआ है। पर यह कॉन्सेप्ट काफी रोचक है।

मार्च में बॉलीवुड के शेरशाह सिद्धार्थ मल्होत्रा योद्धा नाम की एक्शन पैक्ड मूवी में नज़र आएंगे। इसमें उनके साथ दिशा पटानी भी होंगी और इसका निर्देशन करेंगे सागर अंने और पुषकर ओझा। शेरशाह के बाद सिद्धार्थ मल्होत्रा को एक बार फिर से दमदार एक्शन करते देखने का इंतजार हम सबको है। इसी के साथ मार्च में आपको अनुराग बसु की लाईफ इन अ मेट्रो का मल्टी स्टारर सीक्वल मेट्रो इन दिनों, और स्त्री यूनीवर्स की अगली फिल्म मुझ्या भी देखने को मिल सकती है जिसमें स्त्री का ओरिजिन दिखाया जाएगा।

अप्रैल का महीना जुनियर एनटीआर के नाम होगा क्योंकि उनकी तीसवीं फिल्म देवारा 1 रीलीज होगी। इस एक्शन ड्रामा फिल्म के निर्देशक और लेखक कोराटाला शिव हैं और इसमें आपको जूनियर एनटीआर के साथ सैफ अली खान और जाह्नवी कपूर भी नज़र आएंगी।

इसके बाद अलि अब्बास जफर की बड़े मियां छोटे मियां रिलीज होगी जिसमें अक्षय कुमार और टा

श्रॉफ पहली बार साथ में एक्शन करते दिखेंगे। दो बड़े एक्शन हीरोज़ को एक साथ बड़े पर्दे पर देख मजेदार होगा।

मानसून

बहुत सी फिल्मों की बात हो गई पर अब वो मूवी जिसका पूरे भारत को बेसब्री से इंतजार है, पुष्पा-2, और पुष्पा इस बार भी झुकेगा नहीं साला। यह मूवी स्वतंत्रता दिवस पर आएगी और कितने रिकॉर्ड तोड़कर जाएगी इसका हम आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते, बस इसके साक्षी बन सकते हैं।

इसी महीने स्त्री-2 भी देखने को मिल सकती है जिसमें स्त्री की ही कास्ट वापस आ रही है। स्त्री सीरीज के फैंस भी कम नहीं हैं तो देखते हैं क्या इस बार भी स्त्री पहले जैसा जादू और डर फैला पाएगी।

साल का अंत

और 2024 का अंत आपके ठहाकों के साथ होगा क्योंकि साल के अंत में हाउसफुल 5 और वेलकम 3 (वेलकम टू द जंगल) जैसी कॉमेडी फिल्में दस्तक देने आ रही हैं। दोनों ही फिल्में मल्टी स्टारर और स्लैप्स्टिक कॉमेडी हैं।तो आप इनमें से कौन सी मूवी का सबसे ज्यादा बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और आपको क्या लगता है कि यह साल किस अभिनेता का होने वाला है?

Share This Article
ये लेख इंड टॉक टीम के विभिन्न लेखको द्वारा लिखें गये है इसमें हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि सभी लेख पुरी तरह से तथ्यों आधार पर हैं। हमारा उद्देश्य हमारे पाठकों तक सबसे विश्वसनीय खबरें पहुंचाना है।।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.