Samsung Galaxy S24 Series launch: सैमसंग गैलेक्सी s24 सीरीज लांच होने से काफी पहले जानें इस फ़ोन ख़ास फीचर्स और कीमत

TEAM IND TALK
5 Min Read
Samsung Galaxy S24 Series launch

Samsung Galaxy S24 Series launch: 18 जनवरी कोसैमसंग गैलेक्सी s24 सीरीज (Samsung Galaxy S24) लांच होने वाला है। आज के इस लेख में इस फ़ोन जुड़े खास फीचर्स बारे में बताएंगे। इसके अलावा ऐसे कौन फीचर्स जो कि आम फोन से बिल्कुल अलग इस फ़ोन को रखता है। वैसे हम जानते हैं कि आपके मन भी ये भी चल रहा है कि इस फोन क़ीमत कितना होगा। आपको सबकुछ बताएंगे धैर्य बनाएं रखें। लेकिन सबसे पहले इस फोन ख़ास फीचर्स के बारे में बताते हैं।

फ़ोन के फीचर्स गैलेक्सी s24 सीरीज ख़ास फीचर्स

फ़ोन के फीचर्सगैलेक्सी s24 सीरीज (Samsung Galaxy S24) की सबसे बड़ी खासियत जो कि मेरी रुचि इस फ़ोन में बढ़ा रहीं वो है गैलेक्सी s24 सीरीज ये फोन इस बार कई सारे AI फीचर्स साथ आ रहीं हैं बस यहीं बातें मुझे इस फ़ोन तरफ़ खींच नहीं रहीं बल्कि और भी ऐसे कई फीचर्स इस फ़ोन जिसे अगर आप जान लिए तो आपके ध्यान भी इस फोन से हट नहीं पाएंगी। सबसे पहले आपको AI फीचर्स के बारे बताएं गे उसके बाद फीचर्स बारे आगे विस्तार से बताएंगे।

गैलेक्सी s24 सीरीज के ये AI फीचर्स

गैलेक्सी s24 सीरीज (Samsung Galaxy S24) इस फ़ोन में आप AI की सहायता से भाषा को लाइव ट्रांसलेट कर पाएंगे। जैसे कि अगर आप अंग्रेजी में कुछ बोल रहे हैं तो AI इसे कोरियन, अर्बी, जर्मन आदि किसी भी भाषा में लाइव बदल सकता है। कुछ मिडिया रिपोर्टों को मानें इस फ़ोन के लाइव ट्रांसलेशन फीचर फोन कॉल्स के दौरान भी काम करेगा और शुरुआत में इंग्लिश, स्पेनिश भाषा को सपोर्ट करेगा, इसके बाद कोरियन और दूसरे भाषा भी इस में जोड़ा जाएगा लेकिन यहीं बातें इस फोन से प्रति जो मेरा रुचि ज्यादा था उसे कम कर देती हैं क्योंकि इसमें हमें हमारा मातृभाषा हिन्दी नहीं ख़ैर भविष्य मिल जाएगा। अब बढ़ते हैं दुसरे फीचर्स के तरफ़।जेनरेटिव एडिट सैमसंग अकाउंट को लॉगिन करने के बाद आप किसी भी फोटो से ऑब्जेक्ट या सब्जेक्ट को मूव और डिलीट कर सकते हैं। यहां तक की आप खाली स्थानों को भी AI की सहायता से भर सकते हैं। जनरेटिव एडिट को यूज करने के लिए इंटरनेट कनेक्शन का भी होना आवश्यक है और कंपनी फोन से अधिक क्लाउड पर इमेज प्रोसेसिंग के लिए निर्भर होगी।

नाईट फोटोग्राफी

जूमनाईट फोटोग्राफी इस सीरीज में पहले से बेहतर होगी और आप कम लाइट में भी अच्छी तस्वीरें कैद कर पाएंगे। हैं ना ख़ास बात अब अगर कहीं अंधेरा भी तब आप अच्छी तस्वीरें खींच सकते हैं। इस फीचर्स से सैमसंग ने दिल जीत लिया है। इसके अलावा नई सीरीज कर्व्ड एजस के बजाय एक फ्लैट डिस्प्ले के साथ आती है जिससे आपको पूरी स्क्रीन पर गेमिंग, मूवीज आदि सभी चीजों का अलग ही मजा ले सकते हैं।

गैलेक्सी s24 सीरीज के तीन फोन??

ऐसी खबर सामने आ रहा है कि गैलेक्सी s24 सीरीज की तीन फ़ोन मार्केट लाया जा सकता है। जिनके नाम गैलेक्सी S24, गैलेक्सी S24+, और गैलेक्सी S24 अल्ट्रा होगा। ऐसा हो सकता है कि S24 सीरीज में स्टोरेज वेरिएंट में कोई अपग्रेड न किया जाए, S23 सीरीज के फीचर्स को इस सीरीज में रिपीट किया जा सकता है बाकी अभीतक ये बातें स्पष्ट नहीं हो पाए हैं इसके लिए हमें 23 जनवरी तक इंतजार करना पड़ेगा।

फ़ोन कीमत??

इस फ़ोन क़ीमत भारतीय मार्केट में कितनी होगी अभीतक सैमसंग तरफ़ से अधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहां गया है लेकिन कुछ बातें जो कि इस फ़ोन जुड़े लीक हुई उसे मानें इस फ़ोन क़ीमत युरोपीयन मार्केट में सैमसंग गैलेक्सी S24 8GB रैम और 128GB स्टोरेज मॉडल EUR 899 (लगभग 82,000 रुपये) की कीमत हो सकती है। 256GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत EUR 959 (लगभग 88,000 रुपये) होने का अनुमान है। वहीं गैलेक्सी S24+ 12GB रैम + 256GB स्टोरेज मॉडल के लिए यूजर्स को EUR 1,149 (लगभग 1,05,000 रुपये) देने पड़ सकते है। वैसे अभीतक सैमसंग तरफ़ इस फ़ोन जुड़े कोई जानकारी नहीं दिया गया है लेकिन जो बातें लीक हुईं उसके आधार देखें तो ये फ़ोन लांच के साथ ही धमाका कर सकता भारतीय बाजारों में।

बाकी इस फोन के बारे में आप क्या सोचते हैं वो हमें कमेंट बॉक्स बता सकते हैं।

Share This Article
ये लेख इंड टॉक टीम के विभिन्न लेखको द्वारा लिखें गये है इसमें हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि सभी लेख पुरी तरह से तथ्यों आधार पर हैं। हमारा उद्देश्य हमारे पाठकों तक सबसे विश्वसनीय खबरें पहुंचाना है।।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.