Relationship Tips: ऐसे रिश्ते से फ़ौरन कर लें ब्रेकअप

TEAM IND TALK
4 Min Read

Relationship Tips : जब रिलेशनशिप की बात आती तब हर कपल्स यही चाहता है कि उसके रिलेशनशिप कभी दरार या झगड़ा ना हो। एक पुरानी कहावत जो कि अक्सर कहीं जाती है कि लड़ाई से रिश्ते में प्यार बढ़ता किंतु ये लड़ाई छोटी मोटी हो तो अच्छा लगता है। लेकिन आज दौर में यहीं लड़ाई तलाक़ से लेकर ब्रेकअप की वजह बन जाता है। खासकर यंगस्टर्स जो रिलेशनशिप में चलें जातें हैं लेकिन उस रिलेशनशिप को लंबे समय तक कैसे चलाना है ये उन्हें पता नहीं रहता या फिर वो पता करना भी नहीं चाहते है। कई बार आज के पीढ़ी ब्रेकअप के बाद डिप्रेशन में चलें जातें या फिर कुछ तो ऐसे भी जो हर सप्ताह या महीने में गर्लफ्रेंड – बॉयफ्रेंड को बदलते रहते हैं ख़ैर आज इस लेख में बताएंगे कि ऐसे कौन से गलती आपके पार्टनर करें तो फौरन उस  रिलेशनशिप से अलग हो जाना चाहिए।

Relationship Tips

Relationship Tips
Relationship Tips

रिलेशनशिप टिप्स 

अक्सर ही बेमतलब की बहस और गलतफहमी कपल्स के बीच होने लगती है और रिश्ते (Relationship) में दरार आने लगती है। किन्तु फिर भी लोग इसे खींचते हैं, क्योंकि किसी भी रिश्ते से बाहर आना किसी के लिए मुश्किल हो जाता है। लेकिन कई बार स्थिति ऐसी परिस्थिति बन जाती हैं कि रिश्ता निभाना बहुत मुश्किल हो जाता है। जिसके चलते कपल को ब्रेकअप (Break Up) का फैसला कर लेते हैं तो कई बार पार्टनर की छोटी-मोटी गलतियां भुल भी जातें हैं। लेकिन अगर आपके पार्टनर बार बार एक ही गलती करें तो उस रिलेशनशिप छोड़कर जीवन में आगे बढ़ जाएं। आज के इस लेख में हम ये बताएं कि कौन से गलती आपके पार्टनर करे तो आपको रिलेशनशिप से अलग हो जाना चाहिए। 

m aur s naam Wale kesa hoga 2024

  ये काम आपका पार्टनर करें फ़ौरन अलग हो जाएं 

कई बार काम के व्यस्तता चलते लोग अपने पार्टनर के मैसेज और फोन कॉल्स का रिप्लाई नहीं कर पाते हैं। अगर ये समस्या कभी-कभी होता है तो उस से घबराएं नहीं लेकिन लगातार आपका पार्टनर  ऐसा करता है तो अपने पार्टनर को काम के दौरान न परेशान करें।उसे थोड़ा पर्सनल स्पेस दें, लेकिन इन सबके बावजूद अगर आपका पार्टनर आपके मैसेज और कॉल्स नजरंदाज करता है तो ब्रेकअप करने में ही फायदा है। अगर आपका पार्टनर हर बात पर केवल आपसे लड़ाई करता है, तो ऐसा हो सकता है कि पार्टनर के दिमाग में कुछ चल रहा हो। इसलिए अगर अक्सर ऐसा होता है, तो पार्टनर से बात जरूर करें।‌ कई बार झगड़े की कारण इतनी छोटी होती है कि दोनों उसे आसानी से सुलझा सकते है, लेकिन फिर भी बात न बने तो ब्रेकअप ही आखरी उपाय बन जाता है।

रिश्ते के लिए सबसे अहम होता है विश्वास

अगर विश्वास टूट जाए तो रिलेशनशिप में रहना कठिन हो जाता है।‌ अगर आपके पार्टनर का किसी और से भी रिश्ता है तो ऐसे रिश्ते से बाहर निकलने में  बाहर निकलने में ही आपके के लिए अच्छा है। लेकिन एक बात नोट कर लें कि ब्रेकअप सोच समझकर करें और जब ये फैसला ले तो जल्दबाजी ना करें बल्कि कि अपने पार्टनर से बात करें हो और उसका समाधान निकालने प्रयास करें जब ये सब कर चुके फिर भी स्थिति नहीं सुधरी तो आप ब्रेकअप कर लें।

Share This Article
ये लेख इंड टॉक टीम के विभिन्न लेखको द्वारा लिखें गये है इसमें हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि सभी लेख पुरी तरह से तथ्यों आधार पर हैं। हमारा उद्देश्य हमारे पाठकों तक सबसे विश्वसनीय खबरें पहुंचाना है।।