Rahul Gandhi Visit Manipur:हिंसा ग्रस्त‌ मणिपुर का दौरा करेंगे राहुल गांधी!

TEAM IND TALK
3 Min Read

Rahul Gandhi Visit Manipur:भारत के उत्तर पूर्व में एक राज्य है, मणिपुर। वही मणिपुर जो अपनी समृद्ध संस्कृति, जीवंत नृत्य रूपों, संगीत, प्रकृति और स्वादिष्ट व्यंजनों के लिए प्रसिद्ध है और वही मणिपुर जो पिछले लगभग दो महीने से हिंसा की आग में जल रहा है। आपको बता दें कि मणिपुर में तीन मई को मैतेई और कुकी समुदाय के बीच झड़प हुई थी। तब से ही पूरा मणिपुर इस जानलेवा हिंसा से जूझ रहा है। 3 मई से से अब तक यहां पर 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

Rahul Gandhi Visit Manipur
Rahul Gandhi Visit Manipur

Rahul Gandhi Visit Manipur

पर केन्द्र सरकार इस मामले पर पूरी तरह से चुप है शायद लोगों की तरह हमारी सरकार भी भारत के उत्तर-पूर्व में रहने वाले लोगों को उतना भारतीय नहीं समझती जितना बाकी देश के हिस्से के लोगों को समझा जाता है। इस मामले पर चुप्पी को लेकर कांग्रेस पार्टी लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला कर रही है। वरिष्ठ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने आरोप लगाया है कि एक तरफ उत्तर पूर्वी राज्य हिंसा की आग में झुलस रहा है। इसको लेकर पीएम मोदी खामोश हैं, गृहमंत्री अमित शाह भी चुप हैं और मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह काम नहीं कर रहे हैं।

इसी बीच यह खबर आ रही है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी मणिपुर के उन हिस्सों का दौरा करने वाले हैं जहां जहां हिंसा हुई है। उनका यह दौरा 29-30 जून को होने वाला है। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने 27 जून यानी मंगलवार को ट्वीट करके यह जानकारी दी थी।

Rahul Gandhi Visit Manipur
Rahul Gandhi Visit Manipur

वेणुगोपाल ने अपने ट्वीट मैं लिखा था कि राहुल गांधी मणिपुर में बनाए गए रिलीफ कैंपों में जाएंगे। इसके अलावा वह मणिपुर की राजधानी इंफाल और चुराचांदपुर में सिविल सोसायटी के प्रतिनिधियों से मुलाकात भी करेंगे।

Redmi note 13 5G series : रेडमी नोट 13 5 G सीरीज क़ीमत और फीचर्स

क्या राहुल गांधी के इस दौरे से कुछ हालात सुधरेंगे या यह बस एक राजनीतिक कदम है, आप अपनी बाल कमेंट बॉक्स के माध्यम से हम तक पहुंचा सकते हैं।

Share This Article
ये लेख इंड टॉक टीम के विभिन्न लेखको द्वारा लिखें गये है इसमें हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि सभी लेख पुरी तरह से तथ्यों आधार पर हैं। हमारा उद्देश्य हमारे पाठकों तक सबसे विश्वसनीय खबरें पहुंचाना है।।