Arvind Kejriwal Bail Hearing LIVE: जेल से बाहर आएंगे अरविंद केजरीवाल, 1 जून तक के लिए मिली सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत

Shashikant kumar
3 Min Read
Arvind Kejriwal Bail Hearing LIVE

Arvind Kejriwal Bail Hearing LIVE: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत एक जुन तक मिल गया। कथित शराब घोटाले वैसे आपको बता दें कि केजरीवाल जुलाई तक जमानत की मांग जिसे सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल के कोर्ट ने अस्वीकार कर लिया बस एक जुन तक के लिए जमानत दिया है।

Arvind Kejriwal Bail Hearing LIVE

कोर्ट ने पूछा था- समन क्यों टाले

Arvind Kejriwal Bail Hearing LIVE

इस पहले कल सुनवाई दौरान सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल के वकील से पुछा कि केजरीवाल ने 9 बार समन को क्यों टाला। जस्टिस संजीव खन्ना ने पूछा था कि केजरीवाल को 9 समन मिलने के बाद भी हर बार क्यों टाल दिया? इस पर केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने बोलें कि ‘जब सीबीआई ने बुलाया तो वह गए। अरविंद केजरीवाल ने ईडी के नोटिस गिरफ्तार किया। ईडी दफ्तर न जाना उनका अधिकार है।इस पर अलग से मुकदमा चलाया जा रहा है।यह गिरफ्तारी का आधार या कारण नहीं हो सकता। ईडी ने गिरफ्तारी से पहले पीएमएलए की धारा 50 के तहत केजरीवाल का बयान भी दर्ज नहीं किया संजय सिंह के मामले में भी कुछ ऐसा ही हुआ था। ऐसे कई गलतियां जो कि ईडी ने किया था।

आखिर क्या वजह है की एक भाई है एशिया का सबसे अमीर व्यक्ति, तो दूसरा है पाई पाई को मोहताज

जांच एजेंसी क्या कहा??

ED ने कोर्ट में कहा कि केजरीवाल को जांच में सहयोग करने के लिए 9 बार बुलाएं गया लेकिन 9 समन के बाद भी इडी दफ्तर केजरीवाल नहीं आएं।ED ने कहा था कि घोटाले की अवधि के समय 36 फोन बदले और नष्ट कर किये गए। ED ने अपने जवाब में केजरीवाल की उन दलीलों को भी नकारा था, जिनमें आरोप लगाया गया था कि चुनाव के समय गिरफ्तार करके उन्हें चुनाव प्रचार से रोकने का कोशिश किया जा रहा है। 

21 मार्च को केजरीवाल जेल में बंद 

दिल्ली के कथित शराब घोटाले में ईडी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार कर लिया था। इस पहले भी ईडी इसी मामले में 9 समन भेजा था। केंद्रीय जांच एजेंसी का आरोप है कि वह घोटाले के मुख्य साजिशकर्ता थे और सीधे तौर पर शराब कारोबारियों से घुस मांगने में शामिल थे। इन आरोपों को खारिज करते हुए आम आदमी पार्टी कहती रही है कि दिल्ली में कोई नेतृत्व परिवर्तन नहीं होगा और मुख्यमंत्री केजरीवाल जेल से ही सरकार चलाएंगे। 

आज शाम चार बजे निकलेंगे 

दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज शाम चार बजे जेल बाहर आएंगे ऐसी खबरें हैं कि उसी दौरान वो मिडिया से बातचीत भी कर सकते हैं और एक जनसभा को संबोधित कर सकते हैं।

Share This Article
Follow:
शशिकांत कुमार युवा लेखक राजनीति, 2024 की रणभूमि पुस्तक के लेखक। पिछले कई चुनावों से लगातार ही सबसे विश्वसनीय विश्लेषक।।।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.