अगर नगर पालिका अपना काम नहीं करेगी तो हम उग्र आंदोल करेंगे, यह कहती है मधेपुरा की कुमारी विनीता

TEAM IND TALK
3 Min Read
नगर पालिका

पूरा मधेपुरा कचड़े से हो रहा है प्रदूषित, आखिर क्यों नहीं कर रही है यहाँ के नगर पालिका अच्छे से अपना काम। अपने सहर को साफ़ सुथरा रखना सरकार और प्रशासन के अलावा, यह हमारा भी कर्तव्य है की हम अपने शहर को साफ़ सुथरा रखें। ऐसे में त्यौहार के समय आने वाला है और सरकार, प्रशासन और हम आम इंसानो को अपने सहर को जितना ज्यादा हो सके साफ़ और स्वस्थ रखना चाहिए।

नगर पालिका

नगर पालिका


पुर्व मुख्य पार्षद प्रत्याशी कुमारी विनीता भारती, जो की इस पहले वार्ड नंबर 2 की पार्षद रहीं है, वो बताती हैं कि जब वो पार्षद रहीं थीं तब भी हर बार बोर्ड की बैठक से लेकर सशक्त समिष्टि की बैठक तक कार्यपालक महोदय को लिखित आवेदन देती है और इस समस्या के बारे में आवाज उठाती है। लेकिन नगर पालिका को इससे कोई भी फर्क नहीं पड़ता है और वे लगातार इस शहर को गन्दा करते जा रहे हैं, और बिमारी फैलाते जा रहे हैं।

कुमारी विनीता कहती है की यहाँ के चारो नदी को पूरी तरह से दूषित कर दिया गया है। वो बोलती है की बड़े – बड़े न्यूज़ मीडिया के द्वारा आवाज उठाये जाने के बाद भी यहाँ के नगर पालक अपना काम क्यों नहीं कर रही है। वो बोलती है की नगर पालिका एक उचित समय ले, और यह आश्वाशन दें की वे इन नदी के किनारे कचड़े और नाली को साफ़ करेगी।

Modi govt : मोदी सरकार का एतिहासिक फैसला संसद के विशेष सत्र वन नेशन वन इलेक्शन बिल।।

विनीता कहती है की अगर नागल पालिका अपना काम अच्छे से नहीं करेगी और जल्दी ही शहर में सफाई नहीं करेगी तो वे यहाँ के जनता के साथ मिल कर उग्र आंदोलन करेंगे, और मीडिया के सामने सरकर और नगर पालिका के खिलाफ आवाज उठाएगी। उनका यह कहना है की अगर नगर पालिका अगर सहर के कचड़ा को साफ़ नहीं करती है तो उन्हें सरकार पैसे बैठे रहेने की नहीं देते हैं, इसलिए वे अपना इस्तीफा दें अगर वे सहर को साफ नहीं कर सकते हैं।

परन्तु यहाँ पर अभी तक यह समझ में नहीं आ रहा है की नगर पालिका को इतना पैसा और व्यवस्था देने के बावजूद भी वे अपना काम ढंग से क्यों नहीं करते हैं। सरकार द्वारा मधेपुरा नगर पालिका को कई सारे आधुनकीक मशीन भी खरीद कर दी गयी है और लगभग हर तरह के समान भी है जो साफ़ सफाई करने में इस्तेमाल की जाती है। लेकिन इन मशीनों में बिना उपयोग किये ही, जंग लग चूका है और सब पड़े हुए रहते हैं। ऐसे में देखना यह है की सरकार अब इसके लिए क्या कदम उठाएगी।

Share This Article
ये लेख इंड टॉक टीम के विभिन्न लेखको द्वारा लिखें गये है इसमें हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि सभी लेख पुरी तरह से तथ्यों आधार पर हैं। हमारा उद्देश्य हमारे पाठकों तक सबसे विश्वसनीय खबरें पहुंचाना है।।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.